Home » इंडिया » Coronavirus: Prisoner died due to Covid-19, serving life sentence in Mandoli jail, Delhi
 

दिल्ली: मंडौली जेल में उम्रकैद की सजा काट रहा था ​कैदी, कोरोना वायरस से हुई मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 17:55 IST

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने के नाम नहीं ले रहा है. कोरोना वायरस से अब दिल्ली के मंडौली जेल में पहली मौत सामने आई है. मंडौली जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे एक कैदी की कोरोना वायरस से मौत होने के बाद हड़कंप मच गया. इस जेल में यह कोरोना वायरस से पहली मौत है. कैदी की 15 जून को मौत हुई थी. जब उसका कोरोना टेस्ट कराया गया तो कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

 

मंडौली जेल में जो मौत हुई है वह सीनियर सिटीजन सेल में बंद 62 साल के कैदी की है. मौत के बाद मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट ने बॉडी का कोविड 19 टेस्ट करवाने को कहा. जब बॉडी का कोरोना टेस्ट करवाया गया तो उस की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. मृतक  कैदी जिस बैरेक में था उसमें 28 अन्य कैदी भी बंद थे.

बता दें कि दिल्ली की सभी जेलों में अब तक कुल 23 कैदी कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं. इसमें से 16 कैदी ठीक हो चुके हैं .वहीं एक कैदी की मौत हो गई है. 23 कैदियों के अलावा जेल प्रशासन के 45 लोग भी कोरोना वायरस से संक्रमित सामने आए थे. इसमें से अब तक 7 लोग ठीक हो चुके हैं. 

राजनीति के इतिहास में पहली बार राज्यसभा में NDA का पलड़ा हुआ भारी, आंकड़ा पहुंचा 100 के पार

बता दें कि भारत में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर चार लाख के पार पहुंच गई है. जबकि पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 89 लाख 14 हजार 787 पर पहुंच गया है. दुनियाभर में अब तक चार लाख 66 हजार 718 लोगों की मौत हो चुकी है. भारत में कोरोना वायरस का  प्रकोप अब तेजी से बढ़ रहा है और एक दिन में आने वाले संक्रमण के मामले में हर दिन नया रिकॉर्ड बन रहा है.

भारत में अब तक चार लाख 11 हजार 727 संक्रमित सामने आ चुके हैं. भारत में 13 हजार 277 लोगों की कोरोना वायरस की चपेट में आकर मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटों की बात करें तो इस दौरान 15 हजार 915 नए मामले सामने आए. इसके साथ ही 307 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. 

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को दोबारा शुरू करने को लेकर उड्डयन मंत्री की तरफ से आया ये बयान

भारत-चीन विवाद: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने चीनी सामानों के बहिष्कार को लेकर कह दिया ऐसा

First published: 21 June 2020, 17:55 IST
 
अगली कहानी