Home » इंडिया » Coronavirus: Procession during lockdown in Mumbai, police arrested 9 baraati including groom
 

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान निकाली बारात, पुलिस ने दूल्हे समेत 9 बारातियों को किया गिरफ्तार

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 June 2020, 12:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. इसके बाद भी लोग अपनी जिंदगी से खेलने से बाज नहीं आ रहे हैं. ऐसा ही एक मामला महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से सामने आया है, जहां कोरोना वायरस से स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. मुंबई में लॉकडाउन के बाद भी एक दूल्हे की बारात निकाली गई.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई में एक परिवार ने लॉकडाउन के बावजूद बिना पुलिस से इजाजत लिए बारात निकाली. मालवणी गेट नम्बर 8 में निकली इस बारात में कई लोग शामिल हुए. इस दौरान बारात में शामिल लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रख रहे थे और न ही किसी ने अपने चेहरे पर मास्क लगाया था. 

जैसे ही ये जानकारी पुलिस को मिली, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दूल्हे समेत कई लोगों को गिरफ्तार कर लिया. यह बारात 12 जून को बैंड-बाजे  के साथ निकाली गई थी. इस बारात का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने बारात में शामिल फॉर्च्यूनर कार तथा बैंड बाजा पार्टी के खिलाफ भी कार्रवाई करने की बात कही है.

कोरोना वायरस: चीन से बदतर हुई महाराष्ट्र की स्थिति, अगर देश होता तो 17वें नंबर का संक्रमित होता

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो से पता चल रहा है कि बारात में शामिल लोगों के बीच कोरोना का कोई खौफ नहीं दिखाई दे रहा है. इस दौरान बारात में शामिल लोग सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाते हुए डांस करते दिखाई दे रहे हैं. किसी बाराती ने अपने चेहरे पर मास्क भी नहीं लगाया हुआ है.

गौरतलब है कि महाराष्ट्र कोरोना वायरस से देश में सबसे प्रभावित राज्य है. महाराष्ट्र में कोरोना के अब तक एक लाख से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. पिछले 24 घंटों में  महाराष्ट्र में 3,427 नए मामले सामने आए. इसके बाद वहां कोरोना संक्रमिकों की कुल संख्या 1,04,568 पर पहुंच गई है. वहीं 113 लोगों की मौतों के बाद राज्य में मृतकों की संख्या 3,830 पर पहुंची चुकी है. 

भारत में रोजाना नए रिकॉर्ड बना रहा कोरोना, एक दिन में आए 11,929 नए मामले, संक्रमितों की संख्या 3,20,922 हुई

आज मिलेगी गर्मी से राहत, इन राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

First published: 14 June 2020, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी