Home » इंडिया » Coronavirus: Punjab government extended lockdown till 30 april after Odisha government
 

कोरोना वायरस: पंजाब सरकार ने लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाया, ओडिशा पहले ही कर चुका है ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 April 2020, 18:56 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से पंजाब सरकार ने अपने राज्य में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ा दिया है. ओडिशा के बाद अब पंजाब सरकार ने भी लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने यह ऐलान किया.

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने लॉकडाउन की अवधि आगे बढ़ाते हुए कहा था कि इसे हटाने का फिलहाल उचित समय नहीं है. इसके आगे उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ केंद्र की ओर से राज्यों के लिए तय किए गए 15 हजार करोड़ रुपये का पैकेज नाकाफी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार को प्रदेश सरकारों को पर्याप्त वित्तीय मदद देनी चाहिए.

माना जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने भी लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने के संकेत दिए हैं. अधिकारियों का कहना है कि भारत के वित्तीय केंद्र मुंबई में लॉकडाउन को बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले सामने आए हैं. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक सरकारी अधिकारी ने कहा "COVID-19 के मामलों की संख्या में बढ़ोतरी कारण महाराष्ट्र सरकार लॉकडाउन अवधि बढ़ाने के लिए केंद्र के साथ परामर्श कर सकती है. यह निर्णय आज शाम तक होने की संभावना है."

कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को 21 दिन के लॉक डाउन की घोषणा की थी. शुक्रवार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कुल मामलों की संख्या 1,385 तक पहुंच गई है. कुल मामलों में से आधे से अधिक अकेले मुंबई में हैं.

Coronavirus : 10 अप्रैल- दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 100000 के करीब, 16 लाख संक्रमित

First published: 10 April 2020, 18:56 IST
 
अगली कहानी