Home » इंडिया » Coronavirus: Punjab government gave 24 hour deadline to Tablighi Jamaat member
 

कोरोना वायरस: तबलीगी जमात के लोगों को 24 घंटे की मोहलत- खुद सामने आ जाएं नहीं तो..

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 April 2020, 20:05 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान लोगों से घर के अंदर रहने को कहा गया है. इस बीच दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज (Nizamuddin Markaz) में शामिल तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के लोगों को पंजाब की सरकार ने 24 घंटे की मोहलत दी है.

पंजाब की अमरिंदर सरकार ने राज्य में छिपे हुए तबलीगी जमात के सदस्यों को पं 24 घंटे की मोहलत देते हुए कहा ही कि खुद सामने आकर वह नजदीकी पुलिस स्टेशन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराएं. पंजाब के स्वास्थ्य मंत्रालय ने तबलीगी जमात के लोगों से कहा है कि अगर वह 24 घंटे के अंदर नहीं आते तो उनके खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज किया जाएगा.

दूसरी तरफ महाराष्ट्र सरकार ने भी तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए 1400 लोगों में से 50 लोगों द्वारा सरकार से सम्पर्क नहीं करने की जानकारी दी. इसे लेकर राज्य सरकार ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए कहा कि स्वयं तबलीगी जमात के लोग राज्य सरकार के अधिकारियों से सम्पर्क करें. 

राज्य सरकार की तरफ से कहा गया है कि अधिकारियों से संपर्क करने पर तबलीगी जमात के लोगों की देखभाल की जाएगी. तबलीगी जमात के कार्यक्रम में महाराष्ट्र के करीब 1400 लोगों ने हिस्सा लिया था. इनमें से 1350 लोगों का पता लगाकर उन्हें अलग कर दिया गया है. लेकिन 50 लोगों के मोबाइल अब भी बंद हैं. 

कोरोना संकट पर सोनिया गांधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, दिए ये 5 सुझाव

कोरोना वायरस: लोगों को बचाने के लिए जूझ रहीं ये महिला डॉक्टर, फिर भी मिल रही गालियां और धमकी

First published: 7 April 2020, 20:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी