Home » इंडिया » Coronavirus: Rahul Gandhi praise relief package announce by Modi government
 

Coronavirus: मोदी सरकार द्वारा उठाए कदम के मुरीद हुए राहुल गांधी, तारीफ में कह दी बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2020, 17:10 IST
modi rahul

Coronavirus: कोरोना वायरस से पीड़ित देशभर के लोगों के लिए मोदी सरकार ने 1.70 लाख करोड़ के राहत पैकेज का ऐलान किया है. इसे लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की है. राहुल गांधी ने इस राहत पैकेज पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह मोदी सरकार का सही दिशा में उठाया गया बड़ा कदम है.

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस बाबत ट्वीट करते हुए कहा, "वित्तीय सहायता पैकेज की आज सरकार की घोषणा, सही दिशा में पहला कदम है. भारत पर उसके किसानों, दिहाड़ी मज़दूरों, श्रमिकों, महिलाओं तथा बुज़ुर्गों का कर्ज है, जो इस लॉकडाउन का दंश झेल रहे हैं."

गौरतलब है कि मोदी सरकार की तरफ से वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कोरोना वायरस महामारी तथा इससे हो रहे आम आदमी के नुकसान और आर्थिक प्रभाव से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है. उन्होंने बताया कि यह राशि जरूरतमंदों की सहायता के लिये दी जा रही है. 

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिये अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात अस्पतालों में जुटे डाक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों के लिये 50 लाख रुपये के बीमा कवर की घोषणा भी की है. इसके अलावा वित्त मंत्री ने राशन की दुकानों से 80 करोड़ परिवारों को 5 किलो गेहूं या चावल के साथ किलोभर दाल तीन महीने तक मुफ्त देने का ऐलान किया है.

लॉकडाउन करने वाले देशों को WHO ने चेताया, कहा- इससे कम नहीं होगा कोरोना वायरस का खतरा

कोरोना वायरस: दिल्ली में हड़कंप, मोहल्ला क्लीनिक डॉक्टर के पॉजिटिव मिलने पर 900 लोग आइसोलेट

First published: 26 March 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी