Home » इंडिया » Coronavirus: Rahul Gandhi raised question regarding Arogya Setu App on Tweet
 

कोरोना वायरस: आरोग्य सेतु ऐप को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, किया ये ट्वीट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 May 2020, 20:37 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के देश में बढ़ते प्रकोप की वजह से 17 मई तक लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान केंद्र सरकार ने देश के नागरिकों से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करने को कहा है. इसे लेकर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. राहुल गांधी ने कहा है कि लोगों के भय का फायदा नहीं उठाना चाहिए.

राहुल गांधी ने ट्वीट कर यह बात लिखी है. अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने लिखा, "आरोग्य सेतु ऐप परिष्कृत निगरानी प्रणाली है. यह  एक प्राइवेट ऑपरेटर का आउटसोर्स है. इसमें संस्थागत स्तर पर कोई निगरानी नहीं की जा रही. ऐप से डेटा और गोपनीयता से जुड़ी कई समस्याए हैं. टेक्नोलॉजी हमें सुरक्षित रखने में मदद कर सकती है, लेकिन बिना लोगों की सहमति के उन्हें ट्रैक करना गलत है." 

इसके आगे राहुल गांधी ने लिखा कि भय के नाम पर लाभ उठाना गलत हैं. दरअसल केंद्र की मोदी सरकार ने अपने सरकारी कर्मचारियों तथा प्राइवेट संस्थानों में काम कर रहे कर्मचारियों के लिए अपने स्मार्ट मोबाइल फोन पर आरोग्य सेतु ऐप को  डाउनलोड करना अनिवार्य कर दिया है. सरकार का कहना है कि इसका उद्देश्य कोरोना वायरस से सुरक्षा दिलाना है. 

Coronavirus: लॉकडाउन में मोदी सरकार का बड़ा तोहफा, अब कहीं भी ले सकेंगे राशन

सरकार ने इस बाबत एक ज्ञापन जारी किया है. आधिकारिक ज्ञापन के मुताबिक, सरकार के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के मोबाइल फोन में तत्काल प्रभाव से आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड होना चाहिए. जानकारी के मुताबिक, अब तक आरोग्य सेतु ऐप को 7.5 करोड़ लोगों द्वारा डाउनलोड किया जा चुका है. ऐप को 2 अप्रैल को लॉन्च किया गया था.

कोरोना का कहर: कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 37776, पिछले 24 घंटे में 2293 नए मामले

Coronavirus: कोरोना का भयानक रूप, दिल-दिमाग और फेफड़ों में जमा रहा है रक्त का थक्का

First published: 2 May 2020, 20:37 IST
 
अगली कहानी