Home » इंडिया » Coronavirus: Rahul Gandhi writes letter to PM Modi we stand with government to fight with COVID19
 

Coronavirus: राहुल गांधी का PM मोदी को पत्र- COVID 19 से लड़ने के लिए सरकार के साथ

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 March 2020, 19:11 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है. इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी को एक पत्र लिखा है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को लिखे इस पत्र में कोविड-19 को लेकर अपने सुझाव दिए हैं. राहुल गांधी ने कहा कि कोरोनावायरस से लड़ने के लिए हम सरकार के साथ खड़े हैं.

राहुल गांधी ने कहा कि कोरोना वायरस और उससे उपजी चुनौतियों से निपटने के लिए कांग्रेस पार्टी सरकार के साथ है. कोरोनावायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए जो भी कदम सरकार उठा रही है, हम उसमें सहयोग के लिए तैयार हैं. राहुल गांधी ने पत्र में लिखा, " तेजी से फैलते हुए कोरोनावायरस ने पूरी दुनिया के देशों के देशों को त्वरित कदम उठाने के लिए मजबूर किया. फिलहाल, भारत तीन हफ्तों के लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा है. मुझे संदेह है कि सरकार इसे और बढ़ा सकती है."

राहुल गांधी ने पत्र में लिखा, "यह समझना हमारे लिए बेहद जरूरी है कि हमारे देश की परिस्थितियां बिल्कुल अलग हैं. कोरोनावायरस को लेकर हमें दूसरे देशों की रणनीति से अलग कदम उठाने की जरूरत है. भारत में दिहाड़ी मजदूरों की संख्या ज्यादा है. ऐसे में सारी आर्थिक गतिविधियों को अचानक नहीं बंद किया जा सकता है."

उन्होंने लिखा कि पूर्णरूप से बंदी से लाखों युवा बेरोजगार हो जाएंगे, इसके बाद वह वापस अपने गाव जाने लगेंगे. इस कारण उनके परिवारों और गांवों में रह रहे बुजुर्ग आबादी को संक्रमित करने का खतरा तेजी से बढ़ेगा. इससे भारी संख्या में लोगों के जान खतरे में पड़ जाएंगे.

कोरोना वायरस: PM मोदी ने क्यों मांगी देश की जनता से माफी, लॉकडाउन पर कही ये बात

Coronavirus: CM योगी का आदेश- गांवों को लौट रहे 1.5 लाख लोगों को क्वारंटाइन सेंटर में रहना पड़ेगा

First published: 29 March 2020, 19:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी