Home » इंडिया » Coronavirus: Rail minister Piyush Goyal meeting with officials for running special trains
 

Lockdown: रेल मंत्री ने रेलवे अधिकारियों संग की बैठक, फंसे लोगों के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने पर चर्चा

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 May 2020, 16:35 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान देशभर में हजारों कामगार और मजदूर अन्य राज्यों में फंसे हुए हैं. देश में 3 मई तक लॉकडाउन लागू रहेगा. वहीं मजदूरों को उनके राज्य भेजने के लिए स्पेशल ट्रेनों के परिचालन पर विचार किया जा रहा है.

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने इस बाबत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रेलवे बोर्ड के चेयरमैन और अहम अधिकारियों के साथ बैठक की. इसके बाद अधिकारियों ने जानकारी दी कि राज्य सरकारों ने कुछ रेलवे जोनल को स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए अपील की थी. इस बारे में फैसला होते ही मीडिया को जानकारी दी जाएगी.

कोरोना वायरस का इतना खौैफ, युवक को गाड़ी के बाहर लटका कर 15 किमी ले गई पुलिस

गौरतलब है कि प्रवासी मजदूरों को उनके घर भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. इस बीच आज रेलवे ने एक स्पेशल ट्रेन चलाई है. यह ट्रेन सुबह साढ़े चार बजे तेलंगाना से शुरू हुई जो 1200 प्रवासी मजदूरों को लेकर झारखंड के लिए रवाना हुई. इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया है. हर बोगी में 72 की जगह 54 लोगों को बिठाया गया. इसमें मिडिल बर्थ को हटा दिया गया है.

वहीं रेलवे द्वारा अब और स्पेशल ट्रेनें चलाने की मांग की जा रही है. इसे लेकर ही रेल मंत्री और रेलवे बोर्ड के चेयरमैन के बीच बातचीत हुई. केंद्रीय गृह मंत्रालय प्रवासी मजदूरों, छात्रों को उनके घर वापस जाने की स्वीकृति दे चुका है. इसके बाद से ही तमाम राज्य अलग-अलग जगहों पर फंसे मजदूरों तथा छात्रों को अपने राज्य वापस लाने की तैयारियों में जुटे हैं.

कई राज्यों खासकर दक्षिण भारत के राज्यों ने केंद्र सरकार से विशेष ट्रेन चलाने की मांग की है. वहीं, एक दिन पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बाबत पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर प्रवासी मजदूरों के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग की थी.

कोरोना का कहर: जून तक 30 करोड़ से ज्यादा लोग अपनी नौकरी से धो सकते हैं हाथ- रिपोर्ट

Coronavirus: होने वाली पत्नी से मिलने गया था युवक, लौटते समय पुलिस ने पकड़ा फिर किया कुछ ऐसा

First published: 1 May 2020, 16:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी