Home » इंडिया » Coronavirus: Rajasthan government banned spitting in public places, compensation for corona warriors
 

कोरोना का कहर: राजस्थान सरकार का फैसला- सार्वजनिक जगह पर थूका तो होगी कानूनी कार्रवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 April 2020, 18:18 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राजस्थान सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. राजस्थान सरकार ने सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर बैन लगा दिया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस पर फैसला लेते हुए बताया कि अगर कोई व्यक्ति पब्लिक प्लेस में थूकते पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

मुख्यमंत्री ने बताया कि थूकने वाले व्यक्ति को आईपीसी की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया जा सकता है. इसके बाद उ से एक महीने की जेल हो सकती है, अन्यथा 200 रुपये का जुर्माना वसूला जा सकता है. राजस्थान में कोरोना के अब तक 561 मामले आ चुके हैं. जयपुर में ही 221 कोरोना संक्रमित सामने आ चुके हैं.

राजस्थान कोरोना संक्रमितों की संख्या में देश का चौथा सबसे बड़ा राज्य है.  बता दें कि राजस्थान के जयपुर में एक पुलिसकर्मी स्वास्थ्य विभाग की टीम की मदद में तैनात था. यह टीम डोर-टू-डोर सर्वे कर रही थी. फिर जब पुलिसकर्मी की जांच की गई तो वह कोरोना पॉजिटिव पाया गया. अब उसका एक अस्पताल में इलाज चल रहा है.

यह मामला सामने आने के बाद राजस्थान सरकार ने कोरोना वॉरियर्स को लेकर बड़ा फैसला किया है. राजस्थान सरकार ने घोषणा की है कि इस बीमारी की वजह से यदि किसी कोरोना वॉरियर की मौत होती है तो उसके परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा. फिर चाहें वह परमानेंट सरकारी कर्मचारी हो या संविदा कर्मचारी हो.

Coronavirus: दिल्ली के निजामुद्दीन इलाके में एक भिखारी पाया गया कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

लॉकडाउन बढाकर पीएम मोदी ने लिया सही फैसला- सीएम केजरीवाल

First published: 11 April 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी