Home » इंडिया » Coronavirus: Restrictions imposed in Bihar extended till 6th September amid COVID19
 

कोरोना वायरस: बिहार सरकार का बड़ा फैसला, राज्य में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2020, 18:41 IST

Bihar Lockdown Extend: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण बिहार में लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है. अब बिहार में 6 सितंबर तक पाबंदियां जारी रहेंगी. राज्य सरकार ने इसे लेकर एक बैठक किया था. इस बैठक के बाद गृह विभाग ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का आदेश जारी किया है. इस आदेश के मुताबिक राज्य में 30 जुलाई से लागू हुए लॉकडाउन को अब 6 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है.

बिहार में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण नीतीश सरकार ने यह फैसला लिया है. गृह विभाग ने आदेश जारी कर बताया कि पिछली बार की तरह ही पाबंदियां आगे भी जारी रहेंगी. बता दें कि पिछले आदेश के अनुसार, बिहार की सीमाओं के अंतर्गत आने वाले सभी धार्मिक स्थलों के खोलने पर पाबंदी लगी थी.

पिछले आदेश में 16 अगस्त तक लॉकडाउन का लागू किया गया था. पिछले लॉकडाउन में किसी भी तरह के राजनीतिक अथवा धार्मिक आयोजन पर रोक लगी थी. इस बार भी राज्य में बस सेवाओं पर पाबंदी को बरकरार रखा गया है. राज्य में सभी सामाजिक/राजनीतिक/ खेल/ मनोरंजन/शैक्षणिक सांस्कृतिक/धार्मिक कार्य/सभा आदि पर रोक जारी है. 

बिहार में कोरोना संक्रमण के मामले एक लाख के पार चले गये हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 15 मरीजों की कोरोना वायरस की चपेट में आकर मौत हुई है. इसके बाद कोरोना से मरने वाले लोगों की कुल संख्या 515 पर पहुंच गई है. 

वहीं भारत में अब तक 26 लाख 47 हजार 663 लोग कोविड-19 से पीड़ित हो चुके हैं. भारत में अब तक 51,045 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है. पिछले चौबीस घंटों के दौरान भारत में 58,400 नए मामले सामने आए. इस दौरान 961 लोगों की मौत भी हुई है. 

Video: BJP सांसद की सलाह- कीचड़ में नहाते समय शंख बजाने से पास नहीं आएगा कोरोना वायरस

संसद भवन की एनेक्सी बिल्डिंग में आग लगने से मचा हड़कंप, दमकल की 7 गाड़ियां मौके पर मौजूद

First published: 17 August 2020, 18:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी