Home » इंडिया » Coronavirus: RIL announces Rs 500 crore donation to PM CARES Fund for COVID-19
 

Coronavirus: देश पर आया संकट तो मुकेश अंबानी ने खोला दिल- PM फंड में दान किए 500 करोड़

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 March 2020, 21:11 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप से देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. सरकार इसके प्रभाव को कम करने के लिए तमाम तरह के उपाय कर रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने इस कठिन स्थिति में देश के लोगों से पीएम-केयर्स फंड में दान करने की अपील की है. इसके बाद देश की प्रमुख कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) ने 500 करोड़ की मदद की है.

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के मुखिया मुकेश अंबानी ने कोरोना वायरस महामारी से निपटने में सरकार की मदद के लिये पीएम-केयर्स फंड में 500 करोड़ रुपए के योगदान का ऐलान किया. रिलायंस ने महाराष्ट्र और गुजरात मुख्यमंत्री राहत कोष में भी 5-5 करोड़ रुपए दान देने का ऐलान किया है.

देश के संकट की घड़ी में कंपनी के मुखिया और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने एक बयान में कहा, “हमें विश्वास है कि भारत कोरोनो वायरस की आपदा पर जल्द से जल्द विजय प्राप्त कर लेगा. रिलायंस इंडस्ट्रीज की पूरी टीम संकट की इस घड़ी में देश के साथ है और कोविड-19 के खिलाफ इस लड़ाई को जीतने के लिए सब कुछ करेगी."

गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने इससे पहले 100 बेड की क्षमता वाले देश के पहले कोविड-19 अस्पताल की स्थापना भी की है. रिलायंस ने 23 मार्च को बताया था कि सर एचएन रिलायंस फाउंडेशन हॉस्पिटल ने बीएमसी के सहयोग से मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में कोरोना वायरस समर्पित सुविधा की स्थापना की है.

Coronavirus: तेजस्वी यादव ने वीडियो शेयर कर PM मोदी से लगाई गुहार- बिहारियों को बचा लीजिए

Coronavirus: भारत में मरीजों की संख्या पहुंची 1071, 29 की मौत, 100 लोग ठीक होकर लौटे घर

First published: 30 March 2020, 21:11 IST
 
अगली कहानी