Home » इंडिया » Coronavirus: Save people lives by donating plasma, Government will give prize of 5 thousand rupees
 

Coronavirus: प्लाज्मा डोनेट कर बचाएं लोगों की जान, 5 हजार रुपये का ईनाम देगी सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 July 2020, 15:39 IST

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना संक्रमण में प्लाज्मा की मांग काफी तेजी से बढ़ी है. कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की जान बचाने में प्लाज्मा थेरेपी ही सबसे ज्यादा मददगार साबित हो रही है. सरकार ने भी लोगों को प्लाज्मा दान करने के एवज में ईनाम देने का ऐलान किया है.

यदि आप लोगों की जान बचाना चाहते हैं तो प्लाज्मा दान देकर न सिर्फ जान बचा सकते हैं, बल्कि 5000 रुपये की ईनामी राशि भी घर ले जा सकते हैं. कर्नाटर राज्य की सरकार ने ऐसा फैसला किया है. कर्नाटक में इस समय कोरोना संक्रमण भी काफी तेजी से बढ़ा है. जिसे देखते हुए कर्नाटक  सरकार ने प्लाज्मा दानकर्ताओं को प्रशंसा राशि की तरह 5000 रुपये देने की बात कही है.

कर्नाटक के मेडिकल शिक्षा मंत्री के. सुधाकर ने जानकारी दी कि राज्य में अब तक 17,390 लोग संक्रमण से ठीक हुए हैं. ये सारे लोग प्लाज्मा डोनेट कर सकते हैं. के. सुधाकर ने कोरोना से ठीक हो चुके इन मरीजों से अपना प्लाज्मा डोनेट करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कृपया इसे अन्यथा ना लें.

Corona Virus Update: दुनियाभर में पांच लाख 86 हजार से ज्यादा लोगों की मौत, एक करोड़ 36 लाख से अधिक

के. सुधाकर ने बताया कि उन्होंने प्लाज्मा डोनेट करने वालों को 5,000 रुपये की प्रोत्साहन राशि देने का फैसला लिया है. कृपया स्वेच्छा से आगे बढ़कर कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने में मदद करें. बता दें कि कर्नाटक में अब तक कोरोना से कुल 47,253 लोग संक्रमित हो चुके हैं. कर्नाटक में अब तक 918 संक्रमितों की मौत हो चुकी है.

गौरतलब है कि दिल्ली के इंस्टीटयूट ऑफ लिवर एंड बिलेरी साइंसेज में देश का पहला प्लाज्मा बैंक खुला है. दिल्ली सरकार ने एलएनजेपी हॉस्पिटल में भी प्लाज्मा बैंक बनाया है. इसके अलावा ओडिशा सरकार ने भी राज्य में प्लाज्मा बैंक खोला है. कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन किया. 

Coronavirus: 24 घंटों में अबतक के सबसे ज्यादा 32,695 नए मामले, बिहार में लगा लॉकडाउन

Coronavirus Vaccine: कोरोना वायरस वैक्सीन को लेकर आई अब तक की सबसे अच्छी खबर, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर दुनिया को चौंकाया

First published: 16 July 2020, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी