Home » इंडिया » Coronavirus: Second wave of Covid-19 spread panic, platform tickets stopped selling in Maharashtra
 

Coronavirus: कोरोना की दूसरी लहर ने फैलाई दहशत, महाराष्ट्र में प्लेटफॉर्म टिकट मिलना हुआ बंद

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2021, 12:53 IST
train Coronavirus (ani)

Maharashtra Coronavirus: कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में इतनी दहशत फैला दी है कि लोग अपने घरों की ओर भागने लगे हैं. महाराष्ट्र से लगातार प्रवासी मजदूर अपने घरों की ओर जा रहे हैं. इस बीच पैनिक को रोकने के लिए अहतियातन महाराष्ट्र के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री रोक दी गई है.

महाराष्ट्र में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए तत्काल प्रभाव से प्‍लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री रोक दी गई है. लोकमान्य तिलक टर्मिनस, ठाणे, कल्याण, दादर, पनवेल, छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस रेलवे स्टेशनों पर अब प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री नहीं की जा रही है. सीपीआरओ और मध्य रेलवे ने इस बात की जानकारी दी है.

बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे, मुंबई, नागपुर समेत सभी शहरों और जिलों में आज रात 8 बजे से सोमवार शाम 7 बजे तक कड़ा लॉकडाउन लगने जा रहा है. इस दौरान नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन दोनों प्रभावी रहेंगे. तब आवश्यक सेवाओं के अलावा किसी अन्य चीजों की अनुमति नहीं दी जाएगी. कोरोना के चलते मुंबई प्राधिकरण ने अलग-अलग दिशानिर्देश जारी किए हैं.

भारत में कोरोना वायरस के नए केसों को लेकर हर दिन रिकॉर्ड टूट रहे हैं. इस वजह से कई राज्यों ने अपने शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भोपाल समेत मध्य प्रदेश के सभी शहरों में आज शाम 6 बजे से 60 घंटे के बंद का ऐलान कर दिया है.

इसके अलावा छत्तीसगढ़ के रायपुर को एक नियंत्रण क्षेत्र घोषित किया गया है. रायपुर की सीमा आज शाम 6 बजे से 19 अप्रैल तक के लिए सील कर दिया जाएगा. 10 दिनों में केवल आवश्यक सेवाओं को अनुमति मिलेगी. हालांंकि इस दौरान परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को प्रतिबंध में छूट मिलेगी. दूसरी तरफ केंद्र सरकारी, राज्य सरकारी, अर्ध-सरकारी और निजी कार्यालय तथा बैंक पूरी तरह से बंद रहेंगे.

Coronavirus: पिछले 24 घंटों में 1,31,968 नए मरीज आए सामने, एक दिन में सबसे बड़ा उछाल

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की दहशत, ट्रेनों में भूसे की तरह भरकर अपने घरों की ओर भाग रहे लोग

First published: 9 April 2021, 12:53 IST
 
अगली कहानी