Home » इंडिया » Coronavirus: Shramik Special Train from Mumbai to Gorakhpur reached Rourkela Orissa
 

मुंबई से गोरखपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन पहुंच गई ओडिशा, मचा बवाल तो रेलवे ने दी सफाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 18:20 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच देशभर में जारी लॉकडाउन के बीच रेलवे द्वारा श्रमिक स्पेशल ट्रेन से प्रवासी मजदूरों को उनके गृहराज्य पहुंचाया जा रहा है. इसमें आज एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. इसके बाद रेलवे अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया है. दरअसल, मुंबई से उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के लिए निकली श्रमिक स्पेशल ट्रेन ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मुंबई से ट्रेन में बैठे लोग सुबह उठकर घर जाने के लिए तैयार हुए तो उन्होंने खुद को गोरखपुर नहीं, बल्कि ओडिशा के राउरकेला में पाया. इसके बाद हड़कंप मच गया. यह ट्रेन 21 मई को मुंबई के वसई स्टेशन से चली थी. ट्रेन को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जाना था. लेकिन 23 मई को यह ट्रेन अलग मार्ग पर चलते हुए ओडिशा के राउरकेला पहुंच गई.

स्टेशन पर पहुंचते ही जैसे ही यात्री प्लेटफॉर्म पर उतरे तो उन्होंने हड़कंप मचाना शुरू कर दिया. नाराज यात्रियों ने रेलवे से इसका जवाब मागा तो मौजूद अधिकारियों से जवाब देते न बना. अधिकारियों ने जवाब दिया कि कुछ गड़बड़ी के चलते ट्रेन के चालक का रास्ता खो गया और वह गोरखपुर जाने की जगह यहां आ गया.

कोरोना से हो गई वृद्ध की मौत तो ग्रामीणों ने नहीं करने दिया अंतिम संस्कार, भटकता रहा प्रशासन

हालांकि अधिकारियों ने यह भी कहा कि इस पूरे मामले में रेल चालक की कोई गलती नहीं है. अधिकारियों ने कहा कि गंतव्य में परिवर्तन डिजाइन द्वारा किया गया था. रेलवे ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है. फिलहाल अभी प्रवासी मजदूर मुंबई से निकलकर ओडिशा में फंसे हुए हैं. वह अभी भी अपने घर जाने का इंतजार कर रहे हैं.

Coronavirus: देश के इस राज्य में कल से खुलेंगे ब्यूटी पार्लर और सैलून, लेकिन पूरी करनी होगी ये शर्त

ट्रेन 21 मई की शाम सात बजकर 20 मिनट पर मुंबई के वसई स्टेशन से रवाना हुई थी. इसे गोरखपुर पहुंचना था. वसई से गोरखपुर की दूरी 1,500 किलोमीटर के आस-पास है. वहीं वसई से राउरकेला की दूरी तकरीबन 1,600 किलोमीटर है. प्रवासी मजदूरों गुस्सा इस बात को लेकर ज्यादा थे कि 24 घंटे सफर कर वो गलत स्टेशन पर पहुंचे.

BJP सरकार के मंत्री ने लॉन्च की मोदी आरती, सार्वजनिक मंच से किया गुणगान तो कांग्रेस ने कही ये बात

सावधान: करोड़ों भारतीयों की निजी जानकारी लीक, कहीं आपका फोन नंबर तो नहीं हो गया हैक

First published: 23 May 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी