Home » इंडिया » Coronavirus: Srilankan army troupe performs bollywood song to entertain residents in colombo
 

कोरोना वायरस: श्रीलंका में डरे-सहमे लोगों के लिए संजीवनी बने बॉलीवुड गाने, लॉकडाउन में आर्मी ने गाया

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2020, 18:11 IST

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया इन दिनों कोरोना वायरस के कहर से परेशान है. इस कारण ज्यादातर देशों में लॉकडाउन की स्थिति है. भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका में भी लॉकडाउन लागू है. इस दौरान लोग डरे-सहमे अपने घरों में पैक हैं. लोगों के घरों के बाहर एक ऐसा नजारा देखने को मिला जिसकी कल्पना शायद ही की जाए.

दरअसल, श्रीलंका की सरकार ने वहां के लोगों का मन बहलाने के लिए एक खास इंतजाम किया है. लोगों के एंटरटेनमेंट के लिए बॉलीवुड गाने गाए जा रहे हैं, ये गाने श्रीलंकन आर्मी के जवान गा रहे हैं. इसे लेकर भारतीय चैनल डीडी न्यूज की तरफ से एक ट्वीट किया गया है. इस ट्वीट में वीडियो भी शेयर किया गया है.

ट्वीट में देखा जा सकता है कि श्रीलंका में हर तरफ कर्फ्यू लागू है. राजधानी कोलंबो में लोग कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में कैद हैं. वहीं, एक अपार्टमेंट के सामने आर्मी के लोग हिंदी सिनेमा के सुपरहिट गाने गाकर लोगों का मनोरंजन करते नजर आ रहे हैं.

वीडियो में देखा जा सकता है कि आर्मी के जवान, राज कपूर और नरगिस की फिल्म चोरी-चोरी का मशहूर गाना 'आजा सनम मधुर चांदनी में हम' गाते नजर आ रहे हैं. गाने पर मौजदू लोग झूमते नजर आ रहे हैं. कुछ लोग खिड़की से झांकते और बालकनी में डांस करते हुए भी नजर आए. 

कोरोनावायरस महामारी ने अपना पैर पसार लिया है. हर तरफ इस महामारी का खौफ है लोग डर से बाहर नहीं निकल रहें लेकिन इसी बीच श्रीलंका का यह वीडियो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. बता दें कि श्रीलंका में अबतक covid19 से 7 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 147 लोग संक्रमित है.

दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोनावायरस (Coronavirus) का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, 180 से ज्यादा देशों में फैल चुका यह वायरस अब तक एक लाख से ज्यादा जानें ले चुका है. दुनियाभर में 17 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं.

सोमवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, भारत में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 9152 हो गई है. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 796 नए मामले सामने आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है. देश में अभी तक 308 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 857 मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. 

कोरोना वायरस: लॉकडाउन के दौरान फर्जी IAS बन निकला सड़क पर, पुलिस पर झाड़ा रौब तो..

कोरोना वायरस: PM मोदी कल सुबह 10 बजे देश को करेंगे संबोधित, लॉकडाउन पर ले सकते हैं बड़ा फैसला

First published: 13 April 2020, 18:11 IST
 
अगली कहानी