Home » इंडिया » Coronavirus: This man cremated more than 400 people who died from Covid-19
 

Coronavirus: कोरोना वायरस से मरे 400 से ज्यादा लोगों का अंतिम संस्कार कर चुके हैं ये शख्स

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2020, 13:57 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप दुनियाभर में बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच आज हम एक ऐसे शख्स की कहानी बताने जा रहे हैं, जिन्होंने आज तक कोरोना वायरस से मरे 400 से ज्यादा लोगों का अंतिम संस्कार किया है. इन शख्स का नाम रामानन्द सरकार (Ramananda Sarkar) है. वह असम के रहने वाले हैं.

अपनी आजीविका के लिए रामानंद हर दिन अपना जान जोखिम में डाल रहे हैं. रामानन्द सरकार दो साल पहले अपने उत्तर-पूर्वी असम के सुदूर गांव से भागकर गुवाहाटी के श्मशान घाट आ गए थे. इसके बाद उन्होंने वहां पर मरे लोगों का अंतिम संस्कार करने का काम शुरू किया. कोरोना महामारी में रामानन्द सरकार ने वहीं काम करते रहे.

आप जानकर चौंक जाएंगे कि कोरोना वायरस से मरे 400 से अधिक लोगों का रामानंद अंतिम संस्कार कर चुके हैं. 43 साल के रामानंद को अपने गांव से इसलिए भागना पड़ा था, क्योंकि उन्होंने कुछ लोगों से रेप किया था. इसके बाद वह लोन चुका नहीं पाए थे तो वह गांव से भाग गए थे. उन्होंने गन्ने का रस बेचने का काम शुरू करने के लिए गांव के कुछ लोगों से  कर्जा लिया था.

घर से भागने के बाद वह असम की राजधानी दिसपुर गए. लेकिन उन्हें वहां काम खोजने में परेशानी का सामना करना पड़ा. इसके बाद वह गुवाहाटी आ गए, यहां पर उन्होंने लोगों का अंतिम संस्कार करना शुरू किया. जो लोग अंतिम संस्कार का काम करते हैं, उन्हें समाज में नीचा देखा जाता है. इस पर रामानंद सरकार का कहना है कि वह मृत शरीर को नहीं जलाएंगे तो कौन करेगा?

Coronavirus: स्किन पर 9 घंटे तक जिंदा रह सकता है कोरोना वायरस, स्टडी में चौंकाने वाला दावा

बता दें कि देश में अब कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 66,23,816 हो गई है. देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या अब तक 1,02,685 पर पहुंच गई है. देश में कोरोना वायरस के अब 9,34,427 सक्रिय मामले हैं. वहीं 55,86,704 लोग इससे ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. ICMR के अनुसार, अब तक कोरोना वायरस के देश में कुल 7,99,82,394 सैंपल टेस्ट किए गए.

Coronavirus: मास्क पहनते समय न रखें दाढ़ी, अन्यथा पुरुषों को हो जाएगी ये गंभीर समस्या

Coronavirus : चीन ने संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक ने अमेरिका के खिलाफ उठाई ये मांग, 26 देशों का समर्थन

First published: 6 October 2020, 13:57 IST
 
अगली कहानी