Home » इंडिया » Coronavirus: Three COVID-19 infected patients found in Prayagraj, Uttar Pradesh
 

कोरोना वायरस मुक्त घोषित किया गया था प्रयागराज, 3 पॉजिटिव मामले सामने आए से मचा हड़कंप

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2020, 20:51 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पूरे देश में लॉकडाउन की स्थिति है. हालांकि कई जिलों में एक भी केस न सामने आने से उन्हें कोरोना मुक्त घोषित किया गया है. ऐसे ही उत्तर प्रदेश के प्रयागराज को कोरोना मुक्त घोषित किया गया था, लेकिन तीन नए पॉजिटिव केस सामने आने से इलाके में हड़कंप मच गया.

प्रयागराज जिले में शुक्रवार को कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए. जिले से अचानक तीन नए मामले सामने आते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया. इसमें दो व्यक्ति यमुनापार शंकरगढ़ के तथा एक व्यक्ति शहर के ही शिवकुटी इलाके का रहने वाला है. जिला मजिस्ट्रेट के अनुसार, शिवकुटी के व्यक्ति ने वाराणसी में संक्रमित पाए गए एक व्यक्ति के साथ पिछले माह ट्रेन की एक ही बोगी में यात्रा की थी.

कोरोना संकट: चार मरीजों पर हुआ प्लाज्मा थेरेपी का ट्रायल, CM केजरीवाल ने कहा- नतीजे उत्साहवर्धक

जब इस व्यक्ति की जांच की गई तो यह व्यक्ति संक्रमित पाया गया. इसके अलावा शंकरगढ़ के दोनों व्यक्ति मुंबई से जारी ई-पास से प्रयागराज आए थे. इससे पहले प्रयागराज में एक इंडोनेशियाई जमाती कोरोना वायरस संक्रमित पाया गया था. उसे शहर के शाहगंज इलाके में स्थित एक मजिस्‍द से पकडा गया था.

शाहगंज मस्जिद से पकड़ा गया व्यक्ति इलाज के बाद वह स्‍वस्‍थ हाे गया था. दो बार लगातार उसकी रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उसे डिस्‍चार्ज कर दिया गया था. अब एक बार फिर शहर में कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से प्रशासन अलर्ट हो गया है. शहर से तीन मामले सामने आने के बाद पूरे जिले में एक बार फिर अलर्ट जारी हो गया है. इसके बाद लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

कोरोना वायरस: तब्लीगी जमात मामले में ED का बड़ा खुलासा, भारत से विदेश भेजा गया पैसा

देश में कोरोना वायरस का प्रकोप, पिछले 24 घंटे में 37 लोगों की मौत, 1752 नए मरीज आए सामने

First published: 24 April 2020, 20:42 IST
 
अगली कहानी