Home » इंडिया » Coronavirus: Three employees of Cadila Pharmaceuticals die from COVID-19
 

Coronavirus : अहमदाबाद में कैडिला फार्मास्यूटिकल्स के तीन कर्मचारियों की COVID-19 से मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 May 2020, 16:11 IST

Coronavirus : गुजरात स्थित कैडिला फार्मास्यूटिकल्स के तीन कर्मचारियों की कोरोना वायरस से मौत होने की खबर है. इडियन एक्सप्रेस के अनुसार इस महीने की शुरुआत में कंपनी के 26 कर्मचारियों को कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया था. कंपनी के 35 कर्मचारियों के संक्रमित होने के बाद 7 मई को प्लांट बंद करना पड़ा था. जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनकी पहचान प्रोडक्शन डिपार्टमेंट के असिस्टेंट जनरल मैनेजर हिमांशु कवठिया, पैकेजिंग विभाग में सुपरवाइजर अशोक पटेल और कॉन्ट्रैक्ट वर्कर उमेश चौहान के रूप में हुई.

कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की उम्र 40 से 58 वर्ष के बीच है. हिमांशु और अशोक अहमदाबाद के निवासी थे और अस्पताल में भर्ती थे. उमेश और अशोक को सबसे पहले पॉजिटिव पाया गया था, जबकि हिमांशु को बाद में संक्रमण हुआ था. रिपोर्ट के अनुसार उमेश का इलाज ढोलका के भाट गांव में घर पर किया जा रहा था. अस्पताल ने उसे वापस भेज दिया था.


पीटीआई के अनुसार कैडिला फार्मास्यूटिकल्स के एक प्रवक्ता ने कहा कि कंपनी अपने कर्मचारियों की मौत से दुखी है. उन्होंने कहा "हमने ऐसी टीमें बनाई हैं जो पहले से ही संक्रमित या संक्वारंटीन लोगों के परिवारों से बात कर रही हैं." कैडिला फार्मास्यूटिकल्स जल्द ही अपना प्लांट फिर से खोलने की योजना बना रहा है. प्रवक्ता ने कहा "हम कंपनी को फिर से खोलने की तैयारी कर रहे हैं.

COVID-19: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा तीन लाख 39 हजार के पार, भारत में 1.24 लाख से ज्यादा संक्रमित

वर्तमान में अहमदाबाद जिले के ढोलका शहर में एक जैन मंदिर के परिसर में कैडिला द्वारा बनाए गए एक केंद्र में फर्म के आठ कर्मचारी और उनके तीन रिश्तेदार रहते हैं. राज्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार शनिवार तक, यहां कोरोना वायरस के 9,724 मामले थे और और 645 लोगों की मौत हुई थी.

Coronavirus: लगातार दूसरे दिन आये 6000 से ज्यादा मामले, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा सिंगल डे केस

 भारत में COVID-19 के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. देश में पिछले 24 घंटों में 6,600 से अधिक नए मामले दर्ज किए गए हैं. महाराष्ट्र में शुक्रवार को लगभग 3,000 नए मामले सामने आये हैं, जो किसी भी राज्य में अब तक के सबसे अधिक दैनिक मामले हैं. भारत में कोरोना वायरस के मामलों की कुल संख्या आज 125,101 तक पहुंच गई. पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना वायरस से लगभग 137 लोगों की मौत हुई है, इसके साथ ही भारत में कुल मौतें 3,720 हो गई हैं.

First published: 23 May 2020, 16:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी