Home » इंडिया » Coronavirus : tower will be sealed in place of the entire society in Noida after getting a corona patient
 

Coronavirus: कोरोना मरीज मिलने पर नोएडा में अब पूरी सोसाइटी की जगह सिर्फ टावर होगा सील

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 May 2020, 9:23 IST

Coronavirus: नोएडा में अब किसी हाउसिंग सोसाइटी में कोविड -19 का कोई पॉजिटिव मरीज पाया जाता है, तो नोएडा प्रशासन पूरी हाउसिंग सोसाइटी के बजाय सिर्फ एक टावर को सील करेगी. यह निर्णय राज्य सरकार के आदेश के अनुसार लिया गया है. बुधवार शाम तक नोएडा में 362 मामले दर्ज किए गए थे.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार पहले नोएडा की किसी हाउसिंग सोसाइटी में कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने के बाद पूरी सोसाइटी को सील किया जा रहा था, अब ऐसा नहीं होगा. प्रशासन ने लोगों की समस्याओं को देखते हुए यह फैसला किया है. इस आदेश में सरकार ने कंटेनमेंट जोन की सीमांकन से संबंधित नियमों फिर से परिभाषित किया है.

नोएडा डीएम सुहास एलवाई ने अपने एक आदेश में कहा है कि राज्य सरकार से बातचीत के बाद शहरी क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन को फिर से परिभाषित किया गया. उन्होंने कहा यदि किसी बहुमंजिला इमारत में कोरोना वायरस का कोई मामला सामने आता है तो सिर्फ उस इमारत को सील कर दिया जाएगा. 

रिपोर्ट के अनुसार नोएडा के सुपरटेक इको विलेज 1 में रहने वाले लोगों ने इस मामले में पुलिस से सोमवार रात बड़ी बहस की थी. तीन पॉजिटिव केस की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस की टीम सोसाइटी को सील करने पहुंची थी. लोगों का कहना था कि कोरोना संक्रमण के कुछ मामलों के सामने आने के बाद उनकी गतिविधियों पर किसी भी तरह की रोक नहीं लगाई जानी चाहिए. पुलिस ने फिर भी यहां सील कर दिया था.


भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर एक लाख 58 हजार 86 हो गई है. इनमें से 4,534 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं 67 हजार 749 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. हालांकि अभी भी भारत में 85 हजार 803 लोग कोरोना का दंश झेल रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में यहां 7,293 नए मामले सामने आए हैं और 190 लोगों की मौत हुई है. भारत में एक दिन में संक्रमितों की संख्या बढ़ोतरी होने का ये पहला मामला है. 

कोविड-19: दुनियाभर में मौतों का आंकड़ा तीन लाख 57 हजार के पार, भारत में 1.58 लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 28 May 2020, 9:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी