Home » इंडिया » Coronavirus: Union Minister announces sanitizer and mask right price in the market
 

केंद्रीय मंत्री ने किया अनाउंस- सैनिटाइजर और मास्क की बाजार में ये होगी सही कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 March 2020, 15:26 IST

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया ने कोरोना वायरस के कहर ने लोगों में खौफ पैदा कर दिया है. इसके साथ ही देश में सैनिटाइजर और मास्क की कीमतें तेजी से बढ़ गई हैं. कई जगह पर हैंड सैनिटाइजर और मास्क कीमत से कई गुना ज्यादा दामों पर ग्राहकों को दिए जा रहे हैं. इसके अलावा उपलब्धता कम होने पर इसे लेकर छीना झपटी की भी नौबत आ गई है. 

वहीं, कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए केंद्र सरकार देशभर में सतर्कता अभियान चला रही है और लगातार लोगों को जागरुक किया जा रहा है. सरकार ने एहतियात के तौर पर सभी को अपने घर में ही रहने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को लोगों से 'जनता कर्फ्यू' का अनुरोध किया है.

केंद्र सरकार ने बाजार में बिक रहे सैनिटैइजर और मास्क को लेकर हो रही कालाबाजारी पर भी अब सख्त रुख अपनाया है. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने सैनिटाइजर और मास्क की सही कीमत का ऐलान अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर किया है. उन्होंने ट्विटर पर हैंड सैनिटैइजर और मास्क के सही दाम बताए. इसे उन्होंने 30 जून 2020 तक लागू रहने का निर्देश दिया है.

राम विलास पासवान ने ट्वीट में लिखा, ''कोरोना वायरस #COVID19 के फैलने के बाद से बाजार में विभिन्न फेस मास्क, इसके निर्माण में लगने वाली सामग्री और हैंड सेनिटाइजर की कीमतों में बेतहाशा वृद्धि देखी गई है. सरकार ने इसे गंभीरता से लेते हुए इनकी कीमतें तय कर दी हैं.''

 
इसके आगे उन्होंने लिखा, ''हैंड सेनिटाइजर की 200 ML बोतल की खुदरा कीमत 100 रु. से अधिक नहीं होगी. अन्य आकार की बोतलों की कीमत भी इसी अनुपात में रहेंगी. ये कीमतें 30 जून 2020 तक पूरे देश में लागू रहेंगी.''

First published: 21 March 2020, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी