Home » इंडिया » Coronavirus: UP 112 service to be affected 48 hours due to Covid-19, contact here
 

कोरोना संक्रमण के चलते बड़ी मुसीबत, 48 घंटे प्रभावित रहेगी UP-112 सेवा, यहां करें संपर्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 June 2020, 14:09 IST

Coronavirus: भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का प्रकोप फैला हुआ है. इस बीच कोरोना संक्रमण के चलते उत्तर प्रदेश की आपातकालीन सेवा-112 अगले 48 घंटे तक प्रभावित रहेगी. दरअसल, उत्तर प्रदेश में में कोरोना संक्रमण में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है. इसका असर UP-112 पर भी पड़ रहा है.

UP-112 के 5 कर्मचारियों को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया. इसके बाद लखनऊ की UP-112 बिल्डिंग को दो दिनों के लिए एहतियातन बंद कर दिया गया है. इस बिल्डिंग का सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है. इस बीच आपात व्यवस्था के तहत वर्क फ्रॉम होम सीओ तथा प्रयागराज केंद्र कॉल लेते रहेंगे. प्रशासन ने जानकारी दी कि कॉल न मिलने पर वह सोशल मीडिया हैंडल पर या 1073 पर फोन कर सकते हैं. 1073 जनपद नियंत्रण कक्ष का नंबर है, जिसपर शिकायत दर्ज करा सकते हैं. 

UP-112 के अपर पुलिस महानिदेशक असीम अरुण ने जानकारी दी कि कोरोना वायरस से एक कर्मचारी पॉजिटिव आया था. इसके बाद 30 कर्मचारियों का सैंपल लिया गया. इसमें से 5 कर्मचारियों में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया. ये पांचों तकनीकी टीम के कर्मचारी हैं. ये सर्वर एरिया में काम करते हैं. उन्होंने बताया कि सभी का चिकित्सकीय प्रबंध किया जा रहा है.

इंडिया के 'बॉयकॉट चाइना' से घबराया चीन, पढ़िए सरकारी अख़बार ग्लोबल टाइम्स ने क्या लिखा

लखनऊ एडीजी ने जानकारी दी कि सीएमओ लखनऊ की राय के बाद कुछ जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इसके तहत अगले 48 घंटे के लिए यूपी 112 की बिल्डिंग को बंद किया गया है और उसका सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है. जिन 5 कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, उनकी संपर्क हिस्ट्री निकलवाई जा रही है. इनके संपर्क में आने वाले सभी लोगों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा.

एडीजी ने जानकारी दी कि दोपहर की शिफ्ट पूरी कर कार्यालय में स्थित कर्मचारी घर जाएंगे. इसके बाद शाम की शिफ्ट के कर्मचारी नहीं आएंगे और अगले 48 घंटे के लिए भवन से सभी व्यक्तियों को बाहर रखा जाएगा. उन्होंने बताया कि नगर निगम के सहयोग से पूरी बिल्डिंग का सैनेटाइजेशन तथा फ्यूमिगेशन कराया जाएगा.

आर्थिक मोर्चे पर चीन को बड़ा झटका, इम्पोर्ट पर कस्टम ड्यूटी बढ़ाने की तैयारी में भारत

इंडियन रेलवे ने चीनी कंपनी से तोड़ा लगभग 500 करोड़ का कॉन्ट्रैक्ट, बताई ये बड़ी वजह

First published: 20 June 2020, 14:09 IST
 
अगली कहानी