Home » इंडिया » Coronavirus: UP CM Yogi Adityanath asked to all state governments to provide migrant workers list
 

CM योगी ने सभी राज्य सरकारों से मांगी श्रमिकों की सूची, 12 हजार बसों से भेजा जाएगा उनके घर

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 May 2020, 18:15 IST

Coronavirus: कोरोना संकट के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने अन्य राज्यों से उनके प्रवासी मजदूरों की सूची मांगी है. इसके साथ ही योगी सरकार ने जानकारी दी है कि 12000 विशेष बसों से यूपी में फंसे अन्य राजयों के मजदूरों को उनके घर भेजा जाएगा. इसके अलावा हर जिले के डीएम के लिए 200 बसें उपलब्ध कराई गई हैं.

योगी सरकार ने जानकारी दी कि प्रत्येक जिलाधिकारी के पास 200 बसें होंगी. इस तरह यूपी के 75 जिलों के हिसाब से 15,000 अतिरिक्त बसें उपलब्ध कराई गई हैं. इन बसों द्वारा वह सुनिश्चित करें कि कामगार अथवा मजदूर पैदल या किसी ऐसे वाहन से यात्रा न करें जिससे उनकी जान का खतरा हो.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की सीमा में घुसते ही कामगारों और मजदूरों को पानी और खाना देने का निर्देश दिया. सीएम योगी ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि वह यह सुनिश्चित करें कि श्रमिक ट्रेन अथवा बस से ही यात्रा कर अपने घर को आएं.

सीएम ने निर्देश दिया कि पैदल, बाइक और थ्री व्हीलर, ट्रक से मजदूर यात्रा न करें. सीएम योगी ने जानकारी दी कि 590 श्रमिक स्पेशल ट्रेनोौं से अभी तक कामगारों को यूपी लाया गया है. इससे पहले योगी सरकार ने कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के 1000 बसों को अनुमति देने पर निशाना साधा था.

दरअसल, प्रियंका गांधी ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए 1000 बसें चलाने की अनुमति मांगी थी. इस पर पलटवार करते हुए योगी सरकार ने उनसे बसों की लिस्ट मांगी. योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर कांग्रेस पार्टी पर ओछी राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वैश्विक महामारी के समय में कांग्रेस द्वारा की जा रही नकारात्मक राजनीति की निंदा होनी चाहिए. सीएम योगी ने स्पष्ट तौर पर कहा कि उनकी सरकार सभी बसों को अनुमति देगी, यदि कोई दल मजदूरों और बसों की सूची दे.

मास्क पहनकर रनिंग कर रहा था शख्स, प्रेशर के चलते फटे फेफड़े, बाएं से दाएं खिसका दिल

सावधान! बिना लक्षण वाले मरीज से भी बात करने पर हो सकते हैं कोरोना पॉजिटिव- रिपोर्ट में दावा

First published: 18 May 2020, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी