Home » इंडिया » Coronavirus updates: Lockdown extended in Odisha till 30th April
 

ओड़िशा में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, देशभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या साढ़े पांच हजार के पार

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 April 2020, 13:11 IST

Coronavirus updates: देशभर में कोरोना पीड़ितों (Corona Victims) की संख्या बढ़ती जा रही है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को बढ़ाया जा सकता है. इन सब कयासों के बीच ओड़िशा सरकार (Odisha Government) ने राज्य में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा कर दी है. ओड़िशा (Odisha) में अब 30 अप्रैल (30th April) तक लॉकडाउन रहेगा. इसी के साथ लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने वाला ओड़िशा देश का पहला राज्य बन गया है. ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक (CM Naveen Patnaik) ने केंद्र सरकार से 30 अप्रैल तक ट्रेन और हवाई सेवा शुरू ना करने का अनुरोध किया है.

उन्होंने कहा कि राज्य में शैक्षणिक संस्थान 17 जून तक बंद रहेंगे. बता दें कि कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में 21 दिनों का लॉकडाउन किया है. जिसकी अवधि 14 अप्रैल को समाप्त हो रही है. लेकिन देश में कोरोना पीड़ितों की बढ़ रही संख्या को देखते हुए कुछ राज्य लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाना चाहते हैं, जिससे कोरोना वायरस भारत में विकराल रूप न ले सके.


बता दें कि देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. आज महाराष्ट्र में कोरोना के कुल 162 मामले सामने आए हैं. साथ ही गुजरात में 55 नए मामले मिले है. पंजाब में आठ और बिहार में 12 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है. गुरुवार को झारखंड में कोरोना के चार नए मामले सामने आए हैं. वहीं मध्यप्रदेश में छह और छत्तीसगढ़ में एक शख्स में कोरोना की पुष्टि हुई है. वहीं झारखंड में कोरोना से आज पहली मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना के 540 नए मामले आए हैं और 17 लोगों की मौत हुई है.

प्रधानमंत्री के सम्मान में बालकनी में खड़े होने की कही गई बात, तो PM मोदी ने दिया ये जवाब

भारत का सबसे साफ शहर इंदौर कैसे बन गया कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 88 हजार से ज्यादा मौत, अमेरिका में बिगड़े हालात, मरने वालों की संख्या 14 हजार के पार

First published: 9 April 2020, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी