Home » इंडिया » Coronavirus: UPSRTC will charge 10 thousands for taxi rides from Delhi airport to Noida-Ghaziabad
 

दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा-गाजियाबाद जाने वाले यात्रियों से UPSRTC वसूलेगा 10 हजार रुपए किराया

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 May 2020, 13:18 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. इस बीच उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद के यात्रियों से 10 हजार रुपये टिकट वसूलने की बात कही है. ये सफर 100 से 250 किमी रेंज का है. सफर और लंबा हुआ तो यात्रियों को किराया और ज्यादा देना पडे़गा.

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम यानीि UPSRTC ने इंदिरा गांधी एयरपोर्ट यानि दिल्ली एयरपोर्ट से यह किराया वसूलने का फैसला किया है. UPSRTC के अनुसार, नोएडा और गाजियाबाद की यात्रा करने वाले इच्छुक यात्रियों को इस सुविधा के लिए यह पैसा देना पड़ेगा. दिल्ली एयरपोर्ट से नोएडा और गाजियाबाद आने वाले यात्रियों से टैक्सी का किराया 10 से 12 हजार रुपए लिया जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, UPSRTC अपनी सुडान  टैक्सी बुक करने का न्यूनतम किराया 10 हजार वसूलेगी, वहीं एसयूवी टैक्सी बुक करने वालों से 12 हजार रुपए किराया वसूलेगी. UPSRTC ने बसों का किराया भी निर्धारित किया है. इसमें बिना एसी वाली बसों का न्यूनतम किया 1000 रुपए प्रति सीट वसूला जाएगा जबकि AC वाली बसों का किराया 1320 रुपये प्रति सीट होगा.

Coronavirus : भारत के कोरोना आर्थिक पैकेज के लगभग बराबर पाकिस्तान की कुल जीडीपी

UPSRTC ने यह किराया 100 किलोमीटर तक की रेंज की दूरी तय करने के लिए रखा है. रिपोर्ट के अनुसार, पीएसआरटीसी के प्रबंध निदेशक ने नोएडा और गाजियाबाद में निगम के क्षेत्रीय प्रबंधकों को एक लेटर जारी कर इस संबंध में बताया है. लेटर में कहा गया कि वंदे भारत मिशन द्वारा विदेशों से वापस भारत लाए गए निवासियों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए टैक्सी चलाई जाएंगी.

 

आप भी हो सकते हैं इंडियन आर्मी में तीन साल के लिए शामिल, सेना ला रही है ऐसा प्लान

स्पेशल ट्रेनों को छोड़कर अन्य सभी ट्रेनों में 30 जून तक बुक किए गए सभी टिकट रद्द

First published: 14 May 2020, 13:11 IST
 
अगली कहानी