Home » इंडिया » Coronavirus: Uttar Pradesh has reduced revenue by only 3% in epidemic says CM Yogi
 

कोरोना वायरस: महामारी में भी उत्तर प्रदेश में सिर्फ 3 फीसदी राजस्व की आई कमी: CM योगी

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 August 2020, 13:45 IST

Independence Day 2020: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लखनऊ में विधानभवन पर ध्वजारोहण किया. इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि दुनिया में अन्य देशों की तुलना में उत्तर प्रदेश में विगत वर्ष की तुलना में कोरोना काल में राजस्व में केवल तीन फीसदी की कमी आई है.

उन्होंने कहा कि कोरोना से लड़ते हुए भी हम अपने राजस्व प्राप्ति के लक्ष्य की तरफ तेजी से बढ़ रहे हैं. सीएम योगी ने कहा कि 74वें स्वतंत्रता दिवस का अवसर सबके लिए उत्साह और उमंग का दिन है. अनगिनत त्याग और बलिदान के फलस्वरूप 15 अगस्त 1947 को देश को स्वाधीनता मिली. इस अवसर पर महात्मा गांधी जी को उन्होंने कोटि-कोटि नमन किया.

सीएम योगी ने सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बीआर अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को  विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित की. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर वह भारत माता के सभी सैनिकों को कोटि-कोटि नमन करते हैं. सैनिकों ने देश की स्वाधीनता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना बलिदान दे दिया.

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिए शहीद होने वाले सभी सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए वह उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. इसके आगे उन्होंंने कहा कि कोविड-19 के खिलाफ देश की लड़ाई को आगे बढ़ाने के लिए देश के कोरोना वॉरियर्स को वह नमन करते हैं. इस रूप में हमारे जनप्रतिनिधियों, अधिकारी-कर्मचारी, स्वास्थ्यकर्मी, स्वच्छताकर्मी, पुलिस तथा मिलिट्री से जुड़े जवानों ने सराहनीय काम किया.

सीएम योगी ने कहा कि वह स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर हृदय से सभी कोरोना वारियर्स का अभिनंदन करते हैं. इन लोगों ने दूसरों की जान बचाते हुए संकमण की वजह से अपनी जान गंवा दी. ऐसे सभी कोरोना वॉरियर्स को भी वह विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं. उन्होंने कहा कि सबको देश की स्वाधीनता के महत्व को समझना होगा. इस स्वतंत्रता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए सबको सार्थक प्रयास करना होगा.

स्वतंत्रता दिवस पर Google ने बनाया ऐसा डूडल, खासियत जानकर आप भी करेंगे सैल्यूट

First published: 15 August 2020, 13:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी