Home » इंडिया » Coronavirus: Vaccination of Covid-19 to begin around makar sankranti in uttar pradesh
 

Coronavirus: CM योगी ने दी जानकारी- UP में मकर संक्रांति के आस-पास लगने लगेगी कोरोना वैक्सीन

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2021, 19:27 IST

Coronavirus: उत्तर प्रदेश मेंं कोरोना वायरस वैक्सीन मकर संक्रांति के आस-पास लगनी शुरू हो जाएगी. राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस बात की जानकारी दी है. सीएम योगी ने जानकारी दी कि कोरोना का टीकाकरण जनवरी महीने के मध्य से यानि मकर संक्रांति के आस-पास शुरू हो सकता है.

सीएम योगी बताया कि शनिवार को यूपी के 6 जिलों में टीकाकरण के अभ्यास के तौर पर ड्राई रन हुआ. उन्होंने बताया कि पूरे राज्य में कोरोना के वैक्सीनेशन के इंतजाम का जायजा लेने के लिए पांच जनवरी को ड्राई रन होगा. सीएम योगी ने कहा कि जहां एक तरफ पिछले 10 महीने से अमेरिका तथा ब्रिटेन जैसी दुनिया की बड़ी ताकतें कोरोना वायरस से पस्त हैं.

दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरे भारत में इस पर काबू पाया गया है. गोरखपुर कलेक्ट्रेट परिसर में एक बहुमंजिला अधिवक्ता भवन के शिलान्यास समारोह के मौके पर सीएम योगी ने यह सारी बातें कहीं. उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी आबादी वाले राज्य उत्तर प्रदेश में कोरोना नियंत्रण को लेकर डब्लूएचओ से सराहना मिली है.

आज से देश में कोविड वैक्सीन का ड्राई रन शुरू, स्वास्थ्य मंत्री बोले- सफल होगा पूरा अभियान

सीएम योगी ने बताया कि दो महीने पहले उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के 68,000 से अधिक एक्टिव केस थे. अब एक्टिव केसों की संख्या 13,000 पर आ खिसक चुकी है. उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 97 प्रतिशत तथा मृत्यु दर एक प्रतिशत के आसपास है. 

सीएम योगी ने बताया कि कोरोना काल के दौरान राज्य में 40 लाख से अधिक प्रवासी कामगार वापस आए. इन सभी प्रवासी कामगारों को सरकार ने उनके घर के पास रोजगार दिलाने के साथ-साथ कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने का काम किया है. इसके अलावा कोरोना काल में भी राज्य में विकास की रफ्तार को थमने नहीं दिया. 

Coronavirus: अखिलेश यादव नहीं लगवाएंगे कोरोना वायरस की वैक्सीन, बोले- BJP पर भरोसा नहीं

Coronavirus: देशवासियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सबको फ्री में लगेगी कोरोना वैक्सीन

First published: 2 January 2021, 19:27 IST
 
अगली कहानी