Home » इंडिया » Coronavirus: We will have to be ready ahead for programs like Janata curfew says CM Yogi
 

'कोरोना वायरस के मरीजों की न बढ़े संख्या, 'जनता कर्फ्यू' के लिए आगे भी रहें तैयार'

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2020, 18:44 IST

Coronavirus: भारत में तेजी से कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है, इस बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि जनता कर्फ्यू जैसे कार्यक्रम आगे भी किए जा सकते हैं. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या न बढ़ने पाए, इसलिए ऐसे कार्यक्रमों के लिए आगे भी तैयार रहना पड़ेगा.

रविवार को गोरक्षनाथ मंदिर से सीएम योगी ने प्रदेश के नागरिकों को सम्बोधित करते हुए जनता कर्फ्यू को सफल बनाने का आह्वान किया. सीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए उपचार से ज्यादा बचाव पर ध्यान देने की जरूरत है. इससे हम जितनी सावधानी बरतेंगे, वह उतना महत्वपूर्ण होगा.

सीएम योगी ने बताया कि प्रदेश सरकार सं क्रमित व्यक्तियों के जांच की नि:शुल्क व्यवस्था कर रही है. प्रदेश में इस समय 2000 से ज्यादा आइसोलेशन बेड हैं और आने वाले दो दिनों के भीतक यह संख्या 10 हजार से ज्यादा बढ़ाई जाएगी.

उन्होंने कहा कि आज का  'जनता कर्फ्यू' पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के 130 करोड़ नागरिकों की स्वास्थ्य की सामूहिक लड़ाई है. प्रदेश में इस बीमारी से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 27 थी. इनमें से 11 लोग पूरी तरह से ठीक हो चुके हैं, जबकि बाकी लोग तेजी से ठीक हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि कोरोना पर जागरूकता ही सबसे बड़ा बचाव है.

CAA Protest: आपस में भिड़े शाहीन बाग के प्रदर्शनकारी, यूट्यूबर का तोड़ दिया फोन

Coronavirus: रेलवे का बड़ा आदेश, 31 मार्च तक देश में नहीं चलेगी कोई भी पैसेंजर ट्रेन

First published: 22 March 2020, 18:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी