Home » इंडिया » Coronavirus: West Bengal CM Mamata Banerjee announces free vaccine in state
 

बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले कोरोना वैक्सीन को लेकर CM ममता बनर्जी ने किया एक बड़ा ऐलान

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 January 2021, 17:04 IST

Coronavirus: पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा ऐलान किया है. ममता बनर्जी ने राज्य के लोगों के लिए फ्री कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है. इस बावत उन्होंने आज घोषणा की.

सीएम ममता बनर्जी ने घोषणा करते हुए कहा कि उन्हें खुशी हो रही है कि हमारी सरकार बिना किसी लागत के राज्य के सभी लोगों को कोरोना वायरस की वैक्सीन देने की सुविधा की व्यवस्था कर रही है. इस घोषणा के बाद विपक्षी दल इसे विधानसभा चुनावों से जोड़कर देख रहे हैं. विपक्षी पार्टियों का कहना है कि जब केंद्र की सरकार ने देश में फ्री कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है तो इस घोषणा का कोई मतलब नहीं बनता है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (11 जनवरी) को कोरोना की वैक्सीन को लेकर देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों की एक बैठक बुलाई है. पीएम मोदी ने शनिवार को टीकाकरण से जुड़ी उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक भी की थी. गौरतलब है कि देश में दो बार टीकाकरण का ड्राई रन हो चुका है.

पिछले दिनों केंद्र सरकार ने ऐलान किया था कि 16 जनवरी से देशभर में टीकाकरण का शुभारंभ हो जाएगा. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बाबत जानकारी दी थी कि प हले चरण में हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा. हो सकता है कि 16 जनवरी से ही पश्चिम बंगाल में भी टीकाकरण की शुरुआत हो जाए. दरअसल, सीरम इन्स्टीट्यूट की कोरोना वैक्सीन 'कोविशील्ड' की पहली खेप कोलकाता पहुंचनी है. वही वैक्सीन पहले चरण में लगाई जानी है.

देश का गौरव बनेगा गोरखपुर, यहां लगेगा UP सबसे ऊंचा तिरंगा, CM योगी करेंगे उद्घाटन

First published: 10 January 2021, 16:58 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी