Home » इंडिया » Coronavirus: West Bengal govt stop to entering central team in Covid19 risk zones
 

Coronavirus: केंद्र और ममता सरकार आमने-सामने ! बंगाल गई टीम को COVID-19 क्षेत्र में जाने से रोका

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2020, 18:36 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण केंद्र सरकार ने एक टीम देशभर के अलग-अलग इलाकों में जांच के लिए भेजी है. ये टीम लॉकडाउन के कथित उल्लंघन की जमीनी हकीकत जानने के लिए देश के कुछ राज्यों में गई हैं. अब इसे लेकर केंद्र और पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार आमने-सामने आ गई है.

दरअसल, केंद्र की जो टीम मंगलवार को बंगाल के कोरोना संक्रमण जोखिम वाले क्षेत्रों का दौरा करने गई थी, उसे ममता सरकार ने क्षेत्रों में जाने से रोक दिया है. बंगाल गई केंद्रीय टीम के एक सदस्य ने आरोप लगाया कि उन्हें होटल से ही बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई. इस टीम की अगुवाई रक्षा मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी अपूर्व चंद्रा कर रहे थे.

Coronavirus : इस महीने नहीं कटेगा कर्नाटक के कर्मचारियों का वेतन, लेकिन आगे मुश्किल

उन्होंने बताया कि पहले ही हमनें सूचित कर दिया था कि हम कुछ जगहों का दौरा कर सकते हैं. इसके बाद ह में सूचित किया गया कि इसमें कुछ दिक्कते हैं और हम बाहर नहीं जा सकते. चंद्रा ने बताया कि अन्य राज्यों में गई टीमों को वहां की सरकारों का पूरा सहयोग मिल रहा है. उन सभी राज्यों को वही नोटिस दिया गया था जो पश्चिम बंगाल को दिया गया.

बता दें कि पश्चिम बंगाल समेत कुल चार राज्यों में केन्द्रीय दलों की टीम को भेजा गया है. ये टीमें महाराष्ट्र के पुणे, मध्य प्रदेश के इंदौर, राजस्थान के जयपुर और पश्चिम बंगाल राज्य के कोलकाता, हावड़ा, मिदनापुर पूर्व,  24 परगना उत्तर, दार्जिलिंग, कलिमपोंग और जलपईगुड़ी क्षेत्रों में भेजी गई हैं.

Coronavirus: दिल्ली में हुई मौत, लॉकडाउन की वजह से नहीं पहुंचा शव, परिवार ने की पुआल की अंत्येष्टि 

केंद्र सरकार का मानना है कि इन शहरों की स्थिति बेहद गंभीर है, इसके बावजूद यहां लॉकडाउन के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया जा रहा है और उसका उल्लंघन हो रहा है. केंद्र ने यह भी दावा किया कि इन जगहों से कोरोना वायरस के केसों को कम कर बताने के मामले भी सामने आए हैं. यहां तक कि पश्चिम बंगाल पर मरीजों की वास्तविक संख्या छिपाने का आरोप है.

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा था. इस पत्र में उन्होंने  लिखकर कहा था कि गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे फोन पर बात कर औपचारिक रूप से बताया था कि अंतर मंत्रालयी केन्द्रीय टीमें उनके राज्य का दौरा करेंगी. उन्होंने पत्र में लिखा था कि इससे काफी पहले टीम कोलकाता पहुंच चुकी थी.

दिल्ली सरकार करेगी मीडियाकर्मियों का कोरोना वायरस टेस्ट, मुंबई में 53 पत्रकार पाए गए पॉजिटिव

चीन के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी ! लॉकडाउन के बावजूद बॉर्डर पर किया पुल का पुनर्निर्माण

First published: 21 April 2020, 17:14 IST
 
अगली कहानी