Home » इंडिया » Coronavirus: WHO Chief Tedros Adhanom Ghebreyesus has to Quarantine himself
 

कोरोना वायरस: WHO चीफ को खुद को करना पड़ा क्वारंटीन, दुनियाभर में 12 लाख लोगों की मौत

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 November 2020, 10:10 IST

Coronavirus: खतरनाक कोरोना वायरस अपने दूसरे चरण में प्रवेश कर चुका है. इसके साथ ही एक बार फिर दुनियाभर में कोरोना का प्रकोप बढ़ने लगा है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन( World Health Organization) के प्रमुख टेड्रोस एडनोम घेब्रायसस(Tedros Adhanom Ghebreyesus) को खुद को क्वारंटीन करना पड़ा है.

रविवार देर रात डब्ल्यूएचओ चीफ ने बताया कि उनके संपर्क में आया एक व्यक्ति कोरोनावायरस से संक्रमित निकला है, जिसके बाद वो खुद को क्वारंटीन कर रहे हैं. हालांकि, उन्होंने जोर देते हुए बताया कि उनको फिलहाल कोरोना का कोई लक्षण नहीं है. उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, 'मेरी पहचान किसी ऐसे शख्स के कॉन्टैक्ट के तौर पर की गई है, जो कोविड-19 से संक्रमित निकला है.'

अपने ट्वीट में उन्होंने लिख कि वह बिल्कुल ठीक हैं. उन्होंने कहा कि उनमें कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं हैं. हालांकि WHO के प्रोटोकॉल्स के तहत उन्होंने खुद को कुछ दिनों के लिए क्वारंटीन कर लिया है. उन्होंने बताया कि वह घर से ही काम करेंगे. टेड्रोस ने कहा कि हम सबको स्वास्थ्य दिशा-निर्देशों का पालन करना है.

WHO चीफ ने लिखा कि हम कोविड-19 के संक्रमण की चेन को तोड़कर और कोरोना वायरस को खत्म करके हेल्थ सिस्टम को बचा पाएंगे. WHO चीफ 55 साल के हैं. वह पिछले कई महीनों से जोर दे रहे हैं कि कोरोना वायरस को हराने में हर एक शख्स की भूमिका अहम है. 

बता दें कि दुनिया भर में अब तक 4 करोड़ 64 लाख 82 हजार 846 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में 12 लाख 189 लोगों की मौत हो चुकी है. अब तक हालांकि तीन करोड़ 10 लाख 70 हजार 919 लोग ठीक होकर घर वापस लौट चुके हैं. अभी भी दुनियाभर में 1 करोड़ 42 लाख 11 हजार 738 एक्टिव केस हैं.

बिहार चुनाव 2020: PM मोदी का हमला- इस बार जंगलराज वालों के साथ टुकड़े-टुकड़े गैंग भी आए

Coronavirus Update: अब भारत में 5.8 लाख एक्टिव COVID-19 केस, जानिए पिछले 24 घंटों के हाल

First published: 2 November 2020, 9:57 IST
 
अगली कहानी