Home » इंडिया » Coronavirus: WHO chief warns worst time is yet to come in world amid Covid19
 

WHO की डरावनी चेतावनी- कोरोना वायरस को लेकर इससे भी बुरा वक्त अभी आने वाला है..

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 April 2020, 16:04 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का खौफ दुनियाभर में दिनोंदिन बढ़ता ही जा रहा है. इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रमुख ने एक ऐसी चेतावनी दी है, जिसने दुनियाभर के देशों की टेंशन बढ़ा दी है. WHO प्रमुख ने अपनी चेतावनी में कहा है कि कोरोना वायरस को लेकर अभी सबसे बुरा वक्त आना बाकी है. उन्होंने कहा कि अभी इससे भी बुरी स्थिति होने वाली है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार,  WHO प्रमुख ने चेतावनी देते हुए कहा कि कुछ देश ऐसे हैं जिन्होंने अब जाकर लॉकडाउन शुरू किया है. उन्होंने कहा कि यह बहुत ही खतरनाक स्थिति है. जैसे 1918 फ्लू हुआ था, जिसमें एक करोड़ के करीब लोगों की मौत हुई थी, वैसी ही बदतर स्थिति होने वाली है.

डब्ल्यूएचओ निदेशक टेड्रोस एडेहनम ग्रेब्रेयेसुस ने अपने बयान में हालांकि यह नहीं बताया कि हालात आगे चल कर बद से बदतर क्यों होंगे. गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अब तक दुनियाभर में लगभग 25 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं. वहीं 1.66 लाख लोग इस जानलेना महामारी की चपेट में आकर अपनी जान गंवा चुके हैं.

चीन के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी ! लॉकडाउन के बावजूद बॉर्डर पर किया पुल का पुनर्निर्माण

जेनेवा में बैठक में WHO ने इंगित किया कि भविष्य में यह संक्रमण अफ्रीकी देशों में फैलेगा. वहां की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहद खराब हैं. उन्होंने कोरोना वायरस की तुलना 1918 की स्पैनिश फ्लू से करते हुए कहा कि कोरोना वायरस को अभी भी लोग समझ नहीं पा रहे हैं.

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि हमारे पास तब प्रौद्योगिकी नहीं थी लेकिन अब है और हम इस आपदा से बच सकते हैं. उस तरह के संकट के पैदा होने से अभी हम बच सकते हैं. उन्होंने कहा कि हम सब साथ मिलकर इस आपदा को रोक सकते हैं. शुरुआत से ही हम इस खतरे को लेकर चेतावनी देते आ रहे हैं.

उन्होंने कहा कि वह पहले दिन से चेतावनी दे रहे हैं कि कोरोना वायरस एक ऐसा शैतान है जिससे हम सभी को मिलकर लड़ना है. अमेरिका को लेकर उन्होंने कहा कि पहले दिन से ही अमेरिका से कोरोना वायरस को लेकर कुछ छुपा नहीं है. 

महाभारत की 'द्रौपदी' पर भी हुई थी मॉब लिंचिंग की कोशिश, बोलीं- 18 लोगों ने गाड़ी से उतारकर मारा था

Coronavirus: घर पहुंचने के लिए 100 किमी पैदल चली 12 साल की बच्ची, लेकिन 14 KM पहले तोड़ दिया दम

First published: 21 April 2020, 16:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी