Home » इंडिया » Coronavirus: Woman suffering from labor pain in train, railway woman doctor reached
 

Coronavirus: श्रमिक ट्रेन में महिला को हुई प्रसव पीड़ा, खुदा बनकर आईं रेलवे की महिला डॉक्टर, और फिर..

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 May 2020, 16:10 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के दौर में देशभर में लॉकडाउन की स्थिति है. देश के अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों को श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से उनके गृहराज्य भेजा जा रहा है. इस दौरान कुछ ऐसी खबरें सामने आ रही हैं जो लोगों की रूह कंपा दे रही हैं. श्रमिक ट्रेनों में महिलाओं के बच्चा जन्म देने की खबरें लोगों को झकझोर कर देने वाली हैं.

ऐसी ही एक खबर मजदूर स्पेशल ट्रेन से सामने आई, जिसमें एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई. इस दौरान रेलवे की महिला डॉक्टर उस मां के लिए खुदा बनकर सामने आईं. उन्होंने महिला के बच्चे की सफल डिलीवरी करवाई और एक मिसाल पेश की. इस घटना की फोटो मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है.

रेलवे के ट्वीट के अनुसार, घटना गुजरात के सूरत से बिहार के नवादा जा रही एक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में घटी. यहां अपने घर जा रही एक गर्भवती महिला को अचानक ही प्रसव पीड़ा होने लगी. भारतीय रेलवे ने ट्वीट किया, ''महिला श्रमिक स्पेशल ट्रेन में थी और आगरा स्टेशन पर रेलवे डॉक्टर को एक महिला यात्री के प्रसव पीड़ा की सूचना मिली. इसके तुरंत बाद ही डॉक्टर पुल्किता ने तुरंत गाड़ी में पहुंचकर ट्रेन में ही महिला की सुरक्षित डिलीवरी करवाई. डिलीवरी के बाद मां और बच्चा दोनों पूरी तरह से स्वस्थ और सुरक्षित हैं.''

इस घटना के सामने आने के बाद लोग सोशल मीडिया पर रेलवे की महिला डॉक्टर की जमकर तारीफ कर रहे हैं. इससे पहले एक महिला पुलिस अधिकारी द्वारा एक गर्भवती महिला को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाने के मामले ने सुर्खियां बटोरी थीं. खबर के अनुसार, महिला को  अचानक प्रसव पीड़ा शुरू होने के बाद महिला पुलिस अधिकारी ने उनकी कार में ही सुरक्षित डिलीवरी करवाई थी.

कोरोना की स्वदेशी वैक्सीन को लेकर भारतीय विशेषज्ञों ने कही ये चौंकाने वाली बात

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक मुंबई से गिरफ्तार

First published: 24 May 2020, 16:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी