Home » इंडिया » Coronavirus: World Health Organisation appreciates india for extending lockdown till 3rd may
 

कोरोना वायरस: भारत ने 3 मई तक बढ़ाया लॉकडाउन, WHO ने PM मोदी के फैसले पर कही बड़ी बात

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2020, 14:24 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण भारत सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर तीन मई तक कर दिया है. कोरोना वायरस को लेकर भारत द्वारा लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने के सरकार के फैसले की विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने सराहना की है. WHO ने कहा कि वह भारत सरकार के फैसले का स्वागत करता है.

WHO की क्षेत्रीय निदेशक डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने कहा, "विश्व स्वास्थ्य संगठन कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए भारत सरकार द्वारा उठाए गए सख्त कदमों की सराहना करता है. इसके नतीजों के बारे में अभी बात करना जल्दबाज़ी होगी, लेकिन मरीज़ों की पहचान, आइसोलेशन तथा उनके संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने के साथ प्रभावी ढंग से सोशल डिस्‍टेंसिंग कायम रखने के लिए छह सप्ताह का देशव्यापी लॉकडाउन काफी मददगार होगा."

WHO ने कहा कि भारत ने महामारी से लड़ने के प्रति दृढ़ कटिबद्धता का प्रदर्शन किया. कठिन समय में भारतीय  प्रशासन तथा मेडिकल कर्मियों की जितनी जिम्मेदारी है, उतनी ही समाज की है. सभी को पूरी क्षमता से योगदान देकर कोरोना वायरस को हराना है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम संबोधन में पूरे देश के लोगों के संघर्ष तथा जज्‍बे की जमकर सराहना की. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के खिलाफ भारत की लडाई मजबूती के साथ आगे बढ़ रही है. प्रधानमंत्री ने कहा कि विभिन्‍न राज्‍यों से मिले सुझावों को ध्‍यान में रखते हुए लॉकडाउन को बढ़ाया गया है.

पीएम मोदी ने साथ ही कहा कि जो राज्‍य कोरोना वायरस के खिलाफ सख्‍ती रखते हुए अपने शहरों/क्षेत्रों में हॉटस्‍पॉट नहीं बनने देंगे, वहां जरूरी गतिविधियों की 20 अप्रैल से इजाजत दी जाएगी. जंग जारी रखे हुए हमें सतर्कता बरतनी होगी. उन्होंने कहा कि हालात पर कड़ी नजर रखनी होगी, तथा कठोर कदम उठाने होंगे. 

coronavirus: बिहार सरकार का आदेश- तंबाकू खाकर थूकने पर 6 महीने की जेल, जुर्माना

पीएम मोदी ने 30 अप्रैल की बजाए 3 मई तक क्यों बढ़ाया लॉक डाउन, जानिए कारण

lockdown: वो 7 'टास्क', जिनके लिए पीएम मोदी ने लोगों से अपने संबोधन में मांगा सहयोग

First published: 14 April 2020, 14:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी