Home » इंडिया » Coronavirus: Worsens situation in Maharashtra, BJP says govt hiding death cases amid Covid-19
 

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से बदतर हुई स्थिति, BJP का आरोप- मौत के आंकड़े छुपा रही उद्धव सरकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 June 2020, 15:10 IST

Coronavirus: भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है. महाराष्ट्र में तो कोरोना से स्थिति बद से बदतर होती जा रही है. देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में ही है. राज्य में मौतों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. इस बीच भारतीय जनता पार्ट ने आरोप लगाया है कि राज्य की उद्धव ठाकरे सरकार कोरोना से मौत के आंकड़े छुपा रही है.

महाराष्ट्र में 24 मई से 15 जून के बीच 2551 लोगों की मौत हुई थी. इसमें से 1509 लोगों के मौत की जानकारी सरकार ने देरी से दी. इसके बाद भाजपा ने राज्य सरकार पर आंकड़े छुपाने का आरोप लगाया. दरअसल, उद्धव सरकार ने अपने अधिकारियों से मौत के आंकड़े ठीक करने की बात कही है. महाराष्ट्र सरकार ने 11 जून को लिखी एक चिट्ठी में कहा है कि अधिकारी कोरोना से जुड़े आंकड़ों की सही जानकारी दें.

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 4.66 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, भारत में संक्रमितों की संख्या चार लाख के पार

इससे यह सवाल पैदा होता है कि क्या महाराष्ट्र सरकार आंकड़ों में कोई हेर-फेर कर रही है. जिस तरह कुल 2551 मौतों में 1042 मौतों की जानकारी दी गई और 1509 मौतें कब हुईं, यह बात साफ नहीं है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने चिट्ठी लिखकर आरोप लगाया कि उद्धव सरकार ने 950 कोरोना से मौतें छुपाई हैं.

फडणवीस ने कहा कि आंकड़ों की गड़बड़ी पर हमने सरकार से सवाल पूछा, लेकिन हमें जवाब नहीं मिला. गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से अब तक 1 लाख 28 हजार लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं. कोरोना वायरस की चपेट में आकर राज्य में 5984 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे में महाराष्ट्र में 3874 नए मामले सामने आए, जबकि 160 लोगों ने अपनी जान गंवा दी.

 

First published: 21 June 2020, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी