Home » इंडिया » Coronavirus: Yogi Adityanath govt decide to bring back workers of UP trapped in other states
 

Coronavirus: योगी सरकार का बड़ा फैसला- अन्य राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों को लाएंगे वापस

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 April 2020, 16:16 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस से एक तरह पूरे देश में संकट बढ़ा है, वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अपने राज्य के मजदूरों के लिए एक बड़ा फैसला किया है. इस बड़े फैसले के तहत दूसरे राज्यों में फंसे यूपी के मजदूरों को योगी सरकार वापस लाएगी. ये वह मजदूर हैं जिन्होंने अन्य राज्यों में 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा कर लिया है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में बढ़ते कोरोना वायरस के संकट को लेकर राज्य में 15 डिस्ट्रिक्स में नोडल ऑफिसर्स बनाए हैं. आज सीएम योगी ने इन ऑफिसर्स के साथ मीटिंग की. मीटिंग में नोडल ऑफिसर्स को जिलों में कैंप करने जाने से पहले कोरोना से लड़ने के प्लान के बारे में बताया  गया.

इसी मीटिंग में योगी सरकार ने अन्य राज्यों में 14 दिन क्वारंटाइन में पूरा कर चुके यूपी के मजदूरों को वापस लाने का फैसला किया है. सीएम योगी ने नामित नोडल अधिकारियों से क्वारंटाइन पूरा कर चुके यूपी के मजदूरों की लिस्ट तैयार करने के निर्देश दिए.

बताया जा रहा है कि ये मजदूर दूसरे राज्य सरकारों के सहयोग से पहले यूपी के बॉर्डर तक लाए जाएंगे. इसके बाद सभी मजदूरों की थर्मल स्क्रीनिंग होगी. फिर पूल टेस्टिंग के लिए संदिग्ध मजदूरों के सैम्पल लिए जाएंगे. इसके बाद यूपी के बॉर्डर से संबंधित जिलों तक राज्य सरकार बस परिवहन की सुविधा मुहैया कराएगी.

ये सारे मजदूरे अपने जिलों के शेल्टर होम में भी 14 दिन का क्वारंटाइन पूरा करेंगे. इसके बाद सभी मजदूर अपने घरों के लिए रवाना हो सकेंगे. सिर्फ इतना ही नहीं, मजदूरों को राशन किट और एक हजार रुपये भरण-पोषण भत्ता भी दिया जाएगा.

Coronavirus : विदेशों में फंसे छात्र 3 मई तक का करें इंतज़ार- विदेश राज्य मंत्री

Coronavirus: 24 अप्रैल- दुनियाभर में मौत का आंकड़ा 2 लाख के करीब, भारत में 23,000 से ज्यादा केस

First published: 24 April 2020, 16:16 IST
 
अगली कहानी