Home » इंडिया » Coronavirus: Yogi government decide to brought 12000 workers back from Haryana
 

कोरोना वायरस: हरियाणा में फंसे 12 हजार मजदूरों को वापस लाई योगी सरकार, भेजे गए क्वारंटाइन सेंटर

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 20:02 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से संपूर्ण देश में 3 मई तक लॉकडाउन की स्थिति है. इस दौरान हजारों लोग अलग-अलग राज्यों में फंसे हुए हैं. इस दौरान उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए हरियाणा में फंसे 12 हजार प्रवासी मजदूरों को वापस लाई है. अब इन मजदूरों को क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हरियाणा से वापस लाने के बाद इन सभी मजदूरों को उनके जिलों में बने क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है. ये सभी मजदूर अगले 14 दिनों तक क्वारंटाइन सेंटर में समय बिताने के बाद वापस अपने घरों के लिए जाएंगे.

बता दें कि देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1463 नए मरीज सामने आए हैं. इस दौरान 60 लोगों की जान चली गई है. जिससे देश में मृतकों की संख्या 886 पर पहुंच गई है. वहीं कुल मरीजों की संख्या 28380 पर पहुंच गई है. वहीं, 6362 मरीज इस बीमारी से ठीक होकर वापस अपने घर लौट चुके हैं.

गौरतलब है कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों की वजह से केंद्र सरकार ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ा दिया था. लेकिन 20 अप्रैल से लॉकडाउन में उन इलाकों में कुछ छूट दी गई है, जहां कोरोना वायरस के मामले कम हैं अथवा नहीं हैं. वहीं, आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यों के  मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बात की.

कोरोना वायरस का दुनियाभर में कहर, चीन में स्थिति सामान्‍य ! बीजिंग और शंघाई में खुले स्‍कूल

पीएम मोदी ने इस दौरान इशारों-इशारों में हॉटस्पॉट वाले इलाकों में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत भी दिये. पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन को हटाने की एक नीति तैयार करनी होगी. इसके लिए राज्यों को अपनी नीति तैयार करनी चाहिए. कैसे रेड, ग्रीन और ऑरेंज जोन को खोला जाए.

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने नौ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने विचार रखे. इस दौरान चार मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन आगे बढ़ाने का सुझाव दिया. पीएम मोदी ने भी इस दौरान कहा कि 3 मई के बाद जो प्रदेश ज्यादा प्रभावित रहेंगे, वहां लॉकडाउन जारी रहेगा. वहीं जिन राज्यों में स्थिति ठीक हो जाएगी वहां जिलेवार रियायत दी जाएंगी. 

कोरोना का कहर: पिछले 24 घंटों में 60 लोगों ने गंवाई जान, संक्रमितों की संख्या पहुंची 28,380

कोरोना वायरस: दूसरे राज्यों में फंसे मजदूर घर जा सकेंगे या नहीं? सुप्रीम कोर्ट ने कह दी बड़ी बात

First published: 27 April 2020, 20:02 IST
 
अगली कहानी