Home » इंडिया » Coronavirus: Yogi Government orders to charge NSA act if attack on police personal
 

कोरोना वायरस: अब पुलिस पर हमला किया तो खैर नहीं, योगी सरकार सीधा लगाएगी NSA

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 April 2020, 12:56 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप की वजह से पूरे देश में केंद्र सरकार ने लॉक डाउन लगाया है. इस दौरान सरकार ने इसे सख्ती से लागू करने का निर्देश राज्य सरकारों को दिया है. राज्य की पुलिस इसे लागू करवाने के लिए थोड़ा सख्ती भी दिखा रही है. वहीं, कई जगहों से उन पर हमले की खबरें भी आती हैं. इसे लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार सख्त हो गई है.

योगी सरकार ने पुलिस पर हमला करने वालों को सख्त चेतावनी देते हुए कहा है कि अब अगर ऐसा किया तो उन पर सीधा राष्ट्रीय सुरक्षा कानून यानि NSA लगाया जाएगा. कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान पुलिसकर्मियों पर हमले से योगी सरकार ने यह सख्त फैसला लिया है. इसे लेकर राज्य सरकार की ओर से आदेश जारी किया गया है.

 

उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, जो भी अब पुलिसकर्मियों पर हमला करेगा, उन पर रासुका (NSA) लगा दिया जाएगा. गौरतलब है कि देश के कई इलाकों से पुलिसकर्मियों और स्वास्थ्य कर्मियों पर हमले की खबरें आईं. इन घटनाओं के कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए.

एक दिन पहले ही बिहार के मुंगेर जिला के कासिमबाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज इलाके में कुछ स्वास्थ्यकर्मी और डॉक्टर कोरोना वायरस संक्रमण के संदिग्ध व्यक्ति की जांच के लिए नमूना लेने गए थे. उस टीम पर स्थानीय लोगों ने पथराव कर दिया था. वहीं, पश्चिम बंगाल में लॉकडाउन आदेश लागू करने के दौरान नौ पुलिसकर्मियों पर हमले की खबरें आईं.

मध्य प्रदेश में भी इंदौर जिले के टाटपट्टी बाखल में दो दिन पहले डॉक्टरों की टीम पर हमला हुआ, इस दौरान दो महिला डॉक्टर घायल हो गईं. ये टीम कोरोना वायरस संक्रमित के संपर्क में आए लोगों का पता लगाने गई थी. इन पर गांव के लोगों ने पत्थरबाजी कर दी.

कोरोना वायरस के लक्षण दिखने पर नहीं घुसने दिया गांव, खुद को नाव पर किया क्वारंटाइन

Coronavirus : 5 अप्रैल रविवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए घर की सभी लाइटें करें बंद : PM मोदी

First published: 3 April 2020, 12:56 IST
 
अगली कहानी