Home » इंडिया » Coronavirus: Yogi government will give 75 thousand incentive to Corona Warrior doctors
 

योगी सरकार का तोहफा, कोरोना वॉरियर डॉक्टरों को मिलेगी 75 हजार प्रोत्साहन राशि, साथ में होगा बीमा

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 August 2020, 12:29 IST

Coronavirus: कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है, इस बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार कोरोना वारियर्स डॉक्टरों को बड़ा तोहफा देने जा रही है. प्रदेश सरकार कोरोना वायरस के खिलाफ़ अपनी जान की बाज़ी लगाकर ड्यूटी करने वाले कोरोना योद्धाओं का उत्साह बढ़ाने जा रही है. इसके लिए सरकार डॉक्टरों को प्रोत्साहन राशि देगी.

सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए तथा डाक्टरों की कमी के चलते इन योद्धाओं को प्रोत्साहित करने की यह  योजना बनाई है. योजना के तहत राज्य के अलग-अलग विभागों से आकर कोरोना की ड्यूटी करने वाले डाक्टरों को प्रोत्साहन राशि के अलावा सरकार बीमा की सुविधा भी प्रदान करेगी. 

अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग को पत्र भेजकर इस बाबत दिशा-निर्देश दिए हैं. पत्र के बाद एनेस्थेटिक्स, नेफ्रोलॉजिस्ट, कार्डियोलॉजिस्ट, चेस्ट फीजिशियन, स्त्री एवं बाल रोग विशेषज्ञ चिकित्सकों से पंजीयन कराने को कहा है. इसके बाद इन चिकित्सकों को कोविड ड्यूटी करने पर 75 हजार रुपये प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

भारत-चीन सीमा विवाद पर CDS रावत का बड़ा बयान, कहा- अगर बातचीत हुई फेल, तो सैन्य कार्रवाई का विकल्प खुला

इसके साथ ही इन सबको प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत बीमा कवर देने का ऐलान किया गया है. वहीं कोरोना ड्यूटी के बाद डॉक्टरों को सेवा सम्मान भी दिया जाएगा. इसके साथ प्रशस्ति पत्र देकर स्वास्थ्य विभाग द्वारा सम्मानित भी किया जाएगा. 

बता दें कि भारत में अब तक 31 लाख 5 हजार 185 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. भारत में 57,692 लोगों की कोरोना की चपेट में आकर जान जा चुकी है. हालांकि खुशी की बात यह है कि 23 लाख 36 हजार 796 लोग इलाज के बाद कोरोना से ठीक हो चुके हैं. लेकिन अभी भी सात लाख 10 हजार 697 लोग कोरोना की मार झेल रहे हैं. पिछले 24 घंटों के दौरान भारत में 61,749 नए मामले सामने आए हैं और 846 लोगों की मौत हुई है.

JEE और NEET की परीक्षा को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला, कहा- सुने छात्रों के मन की बात

मध्य प्रदेश में बुराडी जैसा कांड, परिवार के 5 लोगो ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, मच गई सनसनी

First published: 24 August 2020, 12:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी