Home » इंडिया » Counting of votes for Assembly Elections 2018 starts today at 8 am BJP will win
 

Election Results 2018: 'सारे एग्जिट पोल को धता बता सबको हैरान कर देगी BJP, जीत से लहराएगा भगवा'

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 December 2018, 8:28 IST

पांच राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए वोटों की गिनती शुरु हो गई है. सबसे पहले रुझान सामने आएंगे. इसके बाद वोटों की गिनती चालू हो जाएगी. वोटों की गिनती के साथ भाजपा, कांग्रेस, टीआरएस, एमएनएफ और कई पार्टियों की किस्मत का फैसला खुलने लगेगा. 

एग्जिट पोल के नतीजों में जहां भारतीय जनता पार्टी को झटका दिखाया गया था, वहीं भाजपा के नेताओं को उम्मीद है कि पार्टी सारे राज्यों में अच्छा प्रदर्शन करेगी. पार्टी नेताओं का कहना है कि भाजपा सारे एग्जिट पोल को धता बताकर सबको हैरान कर देगी. पार्टी के नेताओं का मानना है कि भाजपा राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी. वहीं मिजोरम और तेलंगाना में भी पार्टी अच्छा करेगी.

पढ़ें- Chhattisgarh Election Results 2018: 'बीजेपी छत्तीसगढ़ में बहुमत से सरकार बनाने जा रही है'

बता दें कि सुबह 8 बजे से पांचो राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम विधानसभा चुनाव के लिए हुए मतदान की मतगणना शुरू हो गई है. इन पांचों राज्यों में से तीन राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सत्ता पर काबिज है. वहीं मिजोरम में कांग्रेस की सरकार है तो तेलंगाना में राष्ट्रपति शासन लागू है.

एग्जिट पोल में राजस्थान में बीजेपी का सूपड़ा साफ़ दिखाया गया है. वहीं कांग्रेस की राजस्थान में सरकार बननी तय बताई जा रही है. मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में एग्जिट पोल के हिसाब से भाजपा और कांग्रेस में कांटे की टक्कर है.

पढ़ें- Telangana Election Results 2018: क्या तेलंगाना में बरकरार रहेगी टीआरएस की सत्ता?

तेलंगाना में एग्जिट पोल्स में टीआरएस के हाथ में सत्ता दिख रही हैं. वहीं मिजोरम में टक्कर राज्य की दो दिग्गज पार्टियों कांग्रेस और एमएनएफ में के बीच है. सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू होगी और लगभग 11 बजे तक हर राज्य में स्थिति काफी हद तक साफ़ हो जाएगी.

First published: 11 December 2018, 8:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी