Home » इंडिया » court hearing on bail application of Reyan trustees
 

रायन ट्रस्टियों की जमानत अर्जी पर आज सुनवाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 September 2017, 11:29 IST

बुधवार को रायन इंटरनेशनल स्कूल के ट्रस्टियों द्वारा दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई को गुरुवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी थी. 

बंबई उच्च न्यायालय ने बुधवार को रायन इंटरनेशनल स्कूल के ट्रस्टियों द्वारा दायर की गई अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई को गुरुवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दी. रेयान स्कूल के ट्रस्टियों ने गुरुग्राम शाखा के कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में अदालत में अग्रिम जमानत की याचिका दाखिल की थी.

अदालत ने यह स्थगन कक्षा दो के छात्र प्रद्युम्न के पिता की हस्तक्षेप अर्जी के बाद दिया. प्रद्युम्न की हरियाणा के गुरुग्राम में भोंडसी स्थित रेयान स्कूल में 8 सितंबर को गला रेतकर हत्या कर दी गई थी. प्रद्युम्न के पिता ने अपनी अर्जी में स्कूल के ट्रस्टियों द्वारा दायर अग्रिम जमानत याचिका खारिज करने की मांग की है.

मृतक बच्चे के पिता वरुण ठाकुर ने अपने वकीलों सुशील के. टेकरीवाल और ममता टेकरीवाल के माध्यम से स्कूल के तीन ट्रस्टियों- अगस्तीन एफ. पिंटो, ग्रेस पिंटो और रेयान पिंटो की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई में हस्तक्षेप किया. रायन इंटरनेशनल स्कूल की शाखाओं के प्रबंधन के लिए जिम्मेदार सेंट जेवियर्स एजुकेशनल ट्रस्ट के ट्रस्टियों ने गिरफ्तारी की आशंका के मद्देनजर सोमवार को जमानत के लिए याचिका दाखिल की थी.

दोपहरबाद सुनवाई में पिंटो के वकील नीतिन प्रधान ने तर्क दिया कि उन्हें ठाकुर के वकीलों ने नोटिस नहीं दिया था, जो आज मामले में हस्तक्षेप करने की मांग कर रहे है. ठाकुर के वकील ने तर्क दिया कि उन्होंने नोटिस दिया था, लेकिन पिंटो के वकील ने स्वीकार करने से इनकार कर दिया.

एक अन्य हस्तक्षेपकर्ता पैरेंट्स ग्रूप फॉर स्टूडेट्स वेलफेयर (पीजीएसडब्ल्यू) के वकील मनोज धल ने कहा कि संक्षिप्त सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति ए.एस. गडकरी ने जमानत की याचिका को गुरुवार सुबह तक के लिए स्थगित कर दिया. पीड़ित के पिता व पीजीएसडब्ल्यू के अलावा एक अन्य हस्तक्षेपकर्ता वकील गुरतन सदाव्रते अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं. अंबेडकर स्टूडेंट्स एसोसिएशन ने करीब दो साल पहले सक्रियता से रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले को उठाया था.

पिंटो परिवार ने सोमवार अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी. न्यायालय ने मंगलवार को मामले पर सुनवाई बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी थी. उल्लेखनीय है कि गुरुग्राम के भोंडसी में स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल के शौचालय में आठ सितंबर को सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न का शव मिला था. उसका गला रेता गया था और उसके शव के पास चाकू पाया गया था.

हरियाणा पुलिस की एक टीम ने मंगलवार को कंदिवली मुख्यालय पर रेयान इंटरनेशनल स्कूल के प्रबंधक व कई कर्मचारियों से पूछताछ की और दस्तावेजों व रिकॉर्डो की जांच की. मामले के बाद देशभर के निजी स्कूलों बच्चों की सुरक्षा का मुद्दा गरमा गया है.

First published: 14 September 2017, 11:29 IST
 
अगली कहानी