Home » इंडिया » court pronounce 7 year imprisonment for rapist Ram Rahim
 

बलात्कारी बाबा को अदालत ने सुनाई 10 साल की सज़ा

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 August 2017, 15:30 IST

सीबीआई की विशेष अदालत ने बलात्कार के दोषी बाबा गुरमीत सिंह को 10 साल की सज़ा सुनाई है. गुरमीत को यह सज़ा जज गुरदीप सिंह ने सुनाई. इससे पहले बाबा हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा लेकिन जज साहब ने उसकी एक नहीं सुनी.

वहीं केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दुष्कर्म मामले में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सजा सुनाए जाने से पहले हरियाणा और पंजाब में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की. गृह मंत्रालय ने कहा कि स्थिति तनावपूर्ण है लेकिन नियंत्रण में बनी हुई है. केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि और अन्य अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की.

इससे पहले मंत्रालय ने जारी बयान में कहा, "हरियाणा के डीजीपी कंट्रोल रूम से 28 अगस्त को आई रिपोर्ट के अनुसार इस हिंसा में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है, जिसमें से पंचकूला में 17, सिरसा में छह और चंडीगढ़ में 12 लोगों की मौत हुई है. घायलों की कुल संख्या 204 है."

बयान के मुताबिक, हरियाणा के सभी जिलों में आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 लागू है. बयान के मुतबिक, "सेना की टुकड़ियां लगातार फ्लैग मार्च कर रही हैं." मंत्रालय ने यह भी कहा कि पंचकूला में नजर रखी जा रही है क्योंकि शुक्रवार को अदालत के फैसले के बाद सर्वाधिक हिंसा यहीं हुई थीं.

First published: 28 August 2017, 15:30 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी