Home » इंडिया » Covid-19; Rahul Gandhi is also Corona positive, tweeted information, said - are mild symptoms
 

Covid-19 ; राहुल गांधी भी कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी, कहा- कोविड के हल्के लक्षण हैं

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 April 2021, 16:20 IST
Rahul Gandhi Covid positive (catch News)

कोरोना वायरस संक्रमण लगातार बढ़ रहा है. अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी है. उन्होंने एक ट्वीट में कहा 'कि उनकी कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. उनमें हल्के लक्षण हैं. राहुल गांधी ने अपने संपर्क में आने वाले लोगों से सेफ्टी प्रोटोकॉल फॉलो करने और सुरक्षित रहने की अपील की है. पूर्व प्रधानमंत्री और कोंग्रस नेता मनमोहन सिंह, रणदीप सुरजेवाला, दिग्विजय सिंह सहित कई कांग्रेस नेता covid-19 पॉजिटिव पाए जा चुके हैं.

इससे पहले आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पत्नी की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद खुद को क्वारंटीन कर लिया है. उनकी पत्नी होम आइसोलेशन में हैं. केंद्रीय पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह मंगलवार को देश के उन नेताओं की सूची में शामिल हो गए, जिनकी रिपोर्ट COVID-19 पॉजिटिव आयी है.


बढ़ते मामलों के बीच उत्तर प्रदेश में शनिवार और रविवार को साप्ताहांत लॉकडाउन लागू किया गया है. लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा. केवल आवश्यक सेवाओं को छूट रहेगी. सभी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज कहा ''कोरोना का 25,000 प्रतिदिन का आंकड़ा अब आगे बढ़ चुका है. 3 अप्रैल को हमारे पास 6,071 बेड थे. आज हमारे पास 19,101 बेड हैं. करीब 2 हफ्ते के समय में तीन गुना से ज्यादा बेड बढ़ा दिए गए हैं. इसमें से 2,500 बेड अभी भी खाली हैं.

उन्होंने कहा ''अगले 4-5 दिन में 2,700 बेड और जुड़ने वाले हैं. कोरोना होते ही अस्पताल न भागें. होम आइसोलेशन में ही रहें. मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि अगर कोई भी अस्पताल ऐप पर ठीक जानकारी नहीं देगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी''.

UP से सभी जिलों में वीकेंड कर्फ्यू का ऐलान, 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने रोका

First published: 20 April 2021, 15:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी