Home » इंडिया » COVID-19: When PM Modi calls the nurse of this small hospital, audio viral
 

COVID-19: PM मोदी ने कोरोना मरीजों का इलाज कर रही नर्स को लगाया कॉल, ऑडियो वायरल

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 March 2020, 21:37 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिविक-रन नायडू अस्पताल की एक नर्स को कॉल किया, जो COVID -19 रोगियों का इलाज कर रहीं हैं. पीएम मोदी ने अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा महामारी से लड़ने के लिए किए गए कार्यों की सराहना की. पुणे नगर निगम के स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि नर्स छाया जगताप को शुक्रवार शाम प्रधानमंत्री कार्यालय से एक कॉल मिली. उनकी बातचीत की एक ऑडियो रिकॉर्डिंग सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है.

मराठी में बातचीत शुरू करने के बाद मोदी ने जगताप से पूछा कि वह अपनी सुरक्षा के लिए अपने परिवार के डर को कैसे दूर कर रही हैं, क्योंकि वह सेवा के साथ COVID-19 रोगियों की सेवा कर रही हैं. इसके जवाब में वह कहती हैं "हां, मैं अपने परिवार के बारे में चिंतित हूं, लेकिन किसी एक को तो काम करना है. क्योंकि हमें इस स्थिति में मरीजों की सेवा करनी है. मैं कर रही हूं. प्रधानमंत्री ने उनसे पूछा कि क्या अस्पताल में भर्ती मरीजों को डर लगता है.


छाया ने कहा "हम उनसे बात करने की कोशिश करते हैं. हम उनसे कहते हैं कि वे डरें नहीं और उन्हें आश्वस्त करते हैं कि उनके साथ कुछ नहीं होने वाला है और उनकी रिपोर्ट निगेटिव हो जाएगी." स्टाफ पॉजिटिव रोगियों के मनोबल को भी बढ़ाने की कोशिश करता है.

जगताप ने मोदी को बताया कि सात COVID-19 रोगियों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. जब मोदी ने उनसे पूछा कि क्या उनके पास विभिन्न अस्पतालों में परिश्रम करने वाले लाखों मेडिकल कर्मचारियों के लिए कोई संदेश है, तो जगताप ने कहा "डरने की कोई जरूरत नहीं है. हमें इस बीमारी को दूर भगाना होगा और हमें अपने देश को जिताना होगा." प्रधानमंत्री ने जगताप को उनकी भक्ति और सेवा के लिए बधाई दी.

 

पीएम मोदी ने उनसे कहा ''आपकी तरह, लाखों नर्सें, पैरामेडिकल स्टाफ, डॉक्टर हैं, जो देश के विभिन्न अस्पतालों में मरीजों की सेवा कर रहे हैं. मैं आपको बधाई देना चाहता हूं. मुझे आपके अनुभवों को सुनकर खुशी हुई. अपना आभार व्यक्त करते हुए, जगताप ने कहा "मैं सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रही हूं लेकिन आप देश की सेवा कर रहे हैं. हमें आपका आभारी होना चाहिए."

जिस शहर में पैदा हुआ खतरनाक कोरोना वायरस, वहां हटाया जा रहा है लॉकडाउन

First published: 28 March 2020, 21:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी