Home » इंडिया » Crack in Facebook, investors want Mark Zuckerberg to resign as CEO post
 

Facebook में शुरू हो गई जंग, मार्क जुकरबर्ग से छिन सकता है CEO का पद

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 November 2018, 18:10 IST

Facebook में दरार सामने आनी शुरू हो गई है. खबर है कि दुनिया की सबसे बड़ी सोशल मीडिया कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग इस्तीफा दे सकते हैं. दरअसल फेसबुक में पर्याप्त हिस्सेदारी वाली ट्रिलियम एसेट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष जोनस क्रोन ने जुकरबर्ग से बोर्ड के चेयरमैन से पद से उतरने के लिए कहा है.

न्यूयॉर्क टाइम्स की एक जांच के बाद फेसबुक के निवेशकों ने मार्क जुकरबर्ग पर इस्तीफे का दवाब बढ़ाया है. बता दें कि जांच में खुलासा हुआ था कि फेसबुक ने रिपब्लिकन के स्वामित्व वाली राजनीतिक कंसल्टेंसी और पी.आर. कंपनी से एग्रीमेंट किया है जो अपने विरोधियों की बुराइयां उजागर करती है.

क्रोन ने कहा, "फेसबुक को लगता है कि वह विशेष ग्लेशियर है, मगर वह वैसा नहीं है. वह एक कंपनी है और कंपनियों में अध्यक्ष और सीईओ में अंतर होना चाहिए." फेसबुक ने डेफिनर्स पब्लिक अफेयर्स से करार किया था, जिसने कंपनी के लिए जनसंचार का काम किया और उसके प्रतिद्वंद्वियों और आलोचकों की कमियां निकालने का काम भी करती है. 

फेसबुक की एक अन्य निवेशक नताशा लैंब ने कहा कि अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी की संयुक्त भूमिका का मतलब है कि फेसबुक आंतरिक समस्याओं को नजरंदाज कर सकती है.

First published: 17 November 2018, 18:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी