Home » इंडिया » Craziness for Reliance Jio Sim: Rotary Club organized Blood donation camp & providing a Jio SIM to every donor
 

तुम मुझे खून दो, मैं तुम्हें जियो सिम दूंगा

पत्रिका ब्यूरो | Updated on: 27 September 2016, 15:38 IST

पूरे देश में रिलायंस जियो का कितना क्रेज है इसका अंदाजा गाजियाबाद में लगे रक्तदान शिविर से आसानी से लगाया जा सकता है. दरअसल रोटरी क्‍लब की ओर से गाजियाबाद में लगाए गए कैंप में लोगों को ब्‍लड डोनेट करने के बदले में जियो सिम दिया जा रहा है. 

मुफ्त डाटा और अनलिमिटेड एक्सेस के साथ फ्री सिम होने की वजह से लोगों में जियो सिम लेने की होड़ लग गई है. यहां एक यूनिट खून दान करने पर जिओ सिम फ्री में दिया जा रहा है.

रिलायंस जियो यूजर्स की सबसे बड़ी परेशानी

देशभर में इन दिनों रिलायंस के नए मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर जियो को लेकर घमासान की स्थिति है. व्हाट्सऐप और फेसबुक पर जियो सिम की किल्लत की वजह से चुटकुले तक बनाये जा रहे हैं.

बता दें कि ये फ्री सिम बाजार में आसानी से नहीं मिल पा रहा है इसके लिए लोगों को समय के साथ कई स्थानों पर तो रकम भी खर्च करनी पड़ रही है. हालांकि कंपनी इन्हें मुफ्त में बांटने का ही दावा कर रही है.

जानिए कौन से ऐप्स हैं स्मार्टफोन की बैटरी के दुश्मन

इसी का फायदा उठाते हुए गाजियाबाद स्थित नवयुग मार्केट में रोटरी क्लब नाम की संस्था ने एक ब्लड डोनेशन कैंप लगाया. इसमें एक यूनिट खून देने वाले व्यक्ति को एक जिओ सिम एक्टिवेट करके मुफ्त में दिया जा रहा है. रोटरी क्लब की ओर से लगाए गए कैंप में लोगों का खासा क्रेज देखा जा रहा है.

ऑनस्पॉट एक्‍टीवेशन

कैंप के ऑर्गनाइजर अजय गर्ग ने बताया कि यहां पर जिओ कंपनी के कर्मचारी भी मौजूद हैं. वो खून देने वालों को हाथ के हाथ सिम एक्टिवेट करके दे रहे हैं. आधार कार्ड और फोटो लेकर आने वाले लोगों को ये 4G सिम दिया जा रहा है. 

जानिए 'स्पोर्ट्स ब्रा' के पीछे छिपा विज्ञान

कैंप में ब्‍लड डोनेट करने आए एक डोनेटर ने बताया कि एक पुण्य के काम के लिए वे ब्लड देने आये हैं, लेकिन इस बीच जिओ सिम मिलने पर अच्छा लग रहा है.

जरूरतमंदों को मुफ्त मिलेगा रक्त

कहा जा रहा है की जो ब्लड यहां एकत्रित किया जाएगा उसे सरकारी ब्लड बैंको में जमा कराया जाएगा और इस तरह ये ब्‍लड जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में मुहैया हो सकेगा. 

कभी देखा हैः ऐसा कपड़ा जिसपर आग, पानी, चाकू, गोली, कटर का नहीं होता असर

वहीं, ब्लड के बदले जिओ के इस अनोखे मामले ने कुछ सवाल तो खड़े किये ही हैं. हालांकि कंपनी से जुड़े लोगों का कहना है की कॉम्प्लीमेंट्री सिम देने का कारण सिर्फ उनका प्रमोशन है.

First published: 27 September 2016, 15:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी