Home » इंडिया » Cricket stadium Feroz Shah Kotla name change it’s now on Arun Jaitley Stadium
 

जेटली के सम्मान में बदला स्टेडियम का नाम, फिरोज शाह कोटला होगा अब 'अरुण जेटली स्टेडियम'

न्यूज एजेंसी | Updated on: 28 August 2019, 9:11 IST

दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने फिरोज शाह कोटला स्टेडियम का नाम अरुण जेटली स्टेडियम करने का फैसला किया है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता अरुण जेटली का हाल ही में निधन हो गया. जेटली डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष रह चुके थे. स्टेडियम के नाम बदलने का समारोह 12 सितंबर को होगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा जाएगा.

डीडीसीए ने ट्विटर पर स्टेडियम का नाम बदलने की जानकारी दीडीडीसीए ने ट्वीट किया, "कोटला का नाम अब बदल कर अरुण जेटली स्टेडियम कर दिया जाएगा. दिल्ली के ऐतिहासिल क्रिकेट स्टेडियम के नाम बदलने का समारोह 12 सितंबर को होगा और इसी दिन स्टेडियम के एक स्टैंड का नाम विराट कोहली के नाम पर किया जाएगा."

इससे पहले, भाजपा सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी दिल्ली के उप-राज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर गुजारिश की थी कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम जेटली के नाम पर किया जाना चाहिएपूर्व केंद्रीय मंत्री जेटली का 24 अगस्त को लंबी बीमारी के बाद एम्स अस्पताल में निधन हो गया थाभारतीय टीम विंडीज के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट में जेटली के निधन के शोक में काली पट्टी बांध कर मैदान पर उतरी थी.

डीडीसीए के अध्यक्ष रजत शर्मा ने कहा, "उस शख्स के नाम पर स्टेडियम का नाम रखने से बेहतर और क्या होगा जिसने अपनी अध्यक्षता में इस स्टेडियम को दोबारा बनाया. यह अरुण जेटली का ही साथ और समर्थन था कि वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, गौतम गंभीर, आशीष नेहरा, ऋषभ पंत जैसे दिल्ली के कई खिलाड़ियों ने भारत का मान बढ़ाया."

जेटली ने डीडीसीए का अध्यक्ष रहते हुए फिरोज शाह कोटला में पुनर्निर्माण कराया था जिसमें आधुनिक सुविधाएं, दर्शकों के बैठने की क्षमता, विश्व स्तरीय ड्रेसिंग रूम आदि शामिल हैं

सिब्बल ने SC से कहा- ED से मांगें चिदंबरम से हुई पूछताछ की ट्रांस्क्रिप्ट

First published: 28 August 2019, 9:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी