Home » इंडिया » Cricketer Harbhajan Singh accuses a Jet Airways pilot of racism assaulting a woman and a physically challenged man
 

हरभजन सिंह: विदेशी पायलट ने कहा 'Bloody Indian'

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 April 2017, 16:40 IST
(फाइल फोटो)

क्रिकेटर हरभजन सिंह ने एक विदेशी पायलट पर नस्लवादी टिप्पणी का आरोप लगाया है. भज्जी ने अपने ट्विटर हैंडल से इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए तीन ट्वीट किए हैं. 

हरभजन सिंह ने ट्वीट में लिखा, "जेट एयरवेज के एक पायलट जिनका नाम बर्न्ड होएसलिन है, उन्होंने मेरे भारतीय साथी को ब्लडी इंडियन कहते हुए फ्लाइट से निकल जाने को कहा, जबकि उनकी रोजी-रोटी यहीं से चलती है." 

'महिला और विकलांग से बदसलूकी'

यही नहीं हरभजन ने नस्लवादी टिप्पणी के साथ ही पायलट पर आरोप लगाया है कि उसने एक महिला पर हमला किया और साथ ही एक विकलांग शख्स से भी बदसलूकी की. हरभजन ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, "नस्लवादी टिप्पणी करने के साथ ही उसने एक महिला पर हमला किया और एक विकलांग को गाली भी दी. जेट एयरवेज के लिए ये बहुत ही अपमानजनक और शर्मनाक बात है."

जेट एयरवेज ने शुरू की जांच

अपने तीसरे ट्वीट में हरभजन सिंह ने लिखा, "इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए. हमारे देश में ऐसी चीजों को न तो सहन किया जाना चाहिए और न ही इसकी इजाजत दी जानी चाहिए. आइए एक साथ मिलकर इसका हल निकालें." 

हरभजन सिंह ने कहा, "साथी भारतीयों के साथ पायलट ने जिस तरह का व्यवहार किया उसे स्वीकार नहीं किया जा सकता. किसी को धक्का नहीं दिया जा सकता या कोई ब्लडी इंडियन नहीं कह सकता." समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में हरभजन सिंह ने कहा कि ये घटना तीन अप्रैल की है. 

इस बीच जेट एयरवेज की तरफ से इस मामले में आधिकारिक बयान आया है. जेट एयरवेज ने कहा, "इस घटना पर हमें अफसोस है संबंधित विभाग, एजेंसी और फ्लाइट में यात्रा करने वाले लोगों से जानकारी जुटाकर जांच शुरू की गई है." हरभजन सिंह आईपीएल में मुंबई इंडियंस की टीम से खेल रहे हैं. हाल ही में उन्होंने आईपीएल में 200 विकेट भी पूरे किए हैं.

First published: 26 April 2017, 16:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी