Home » इंडिया » Cricketer Mohammad shami wife Hasin Jahan joins Congress
 

राजनीति के मैदान में उतरीं क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां, कांग्रेस में हुईं शामिल

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 October 2018, 9:25 IST

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की पत्नी हसीन जहां ने राजनीति में अपने कदम रख दिए हैं. मोहम्मद शमी पर घरेलु हिंसा और मैच फिक्संग के आरोप लगाने के बाद से ही हसीन जहां चर्चा में आईं थी. मंगलवार को हसीन जहां ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन करके अपना राजनैतिक करियर शुरू कर दिया है. हसीन जहां ने मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष संजय निरूपम की मौजूदगी में कांग्रेस पार्टी का दामन थाम लिया.

गौरतलब है कि हसीन जहां ने पति (मोहम्मद शमी) पर घरेलू हिंसा, आपराधिक धमकी और जहर के साथ नुकसान पहुंचाने का आरोप दर्ज कराया था. हसीन जहां ने पति शमी के खिलाफ ही नहीं, बल्कि उनके भाई पर भी दफा 376 के तहत बलात्कार का आरोप लगाया है. हसीन जहां ने पति मोहम्मद शमी पर 498 A, 323, 307, 376, 506, 328, 34 पीनल कोड के तहत आरोप लगाए थे.

इसके अलावा हसीन जहां ने पति मोहम्मद शमी से हर महीने 10 लाख रुपये गुजारा भत्ते की मांग की थी. साथ ही इस बात हसीन ने अलीपुर में केस भी दर्ज करावा दिया था. उन्होंने अपने और अपनी बेटी के भरण पोषण के लिए इस भत्ते की मांग की थी.

 

हसीन ने अपने पति शमी पर आरोप लगाया था कि शमी के पाकिस्तानी लड़की से संबंध हैं, जो उन्हें फंडिंग करती है. इस दौरान हसीन जहां ने मोबाइल चैट के कुछ स्क्रीनशॉट भी साझा किए थे. हालांकि, BCCI की आंतरिक जांच में मोहम्मद शमी को बेकसूर पाया गया था. जिसके बाद शमी को भारतीय टीम के कॉन्ट्रैक्ट में जारी रखा गया था. गौरतलब है कि हसीन जहां एक प्रोफेशनल मॉडल रह चुकी हैं, इससे पहले वो आईपीएल टीम कोलकाता नाइटरायडर्स की चीयरलीडर भी रही थीं. 2014 में मोहम्मद शमी से शादी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग छोड़ दी थी.

First published: 17 October 2018, 9:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी