Home » इंडिया » Crowd at banks on second day atms to open today-but many is out of service
 

दो दिनों बाद भी बंद पड़े हैं ज्यादातर एटीएम, बैंकों के सामने लगी लंबी लाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST

बैंक, एटीएम के बाहर 500 आैर 1000 के नोट बदलने वालों की कतार लगातार लंबी होती जा रही है. लोगों की परेशानियां इसलिए ज्यादा बढ़ गर्इ हैं क्योंकि सरकार की घोषणा के बावजूद आज भी ज्यादातर एटीएम बंद पड़े हैं.

इस बारे में बैंक से पड़ताल करने पर जवाब लोगों को जवाब मिल रहा है कि एटीएम काम कर रहे हैं लेकिन जब लोग वहां पहुंचे तो ज्यादातर एटीएम या तो बंद मिले या फिर उनमें अभी तक करेंसी नहीं है. 

कर्इ बैंक ने यह भी कहा है कि एटीएम का प्रयोग सिर्फ वही लोग कर सकेंगे जो लोग बैंक के ग्राहक है. इसलिए आपके पास जिस बैंक का डेबिट कार्ड है उसी एटीएम पर जाएं. लोग दो दिनों की परेशानी के बाद जब एटीएम पहुंच रहे हैं तब उन्हें एटीएम के बाहर आउट आफ सर्विस के बोर्ड लगे मिल रहे हैं.

फेसबुक

लोगों में इस बात को लेकर नाराजगी देखने को मिल रही है कि आज से सभी एटीएम खुल जाने थे लेकिन अभी भी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. लोगों का कहना है कि जब हमने इस बारे में एटीएम गार्ड से बात की तो उन्होंने बताया कि अभी एटीएम मशीनों में पैसे नहीं डाले गए हैं. 

गाजियाबाद, रेवाड़ी, नोएडा, फरीदाबाद में लोग पैसे निकालने के लिए पहुंचे, लेकिन एटीएम बंद मिले. माना जा रहा है कि आज दोपहर तक नई करेंसी सभी एटीएम में डाल दी जाएगी और शाम तक लोग पैसे निकाल सकेंगे. 

एटीएम पर सुरक्षा का भी पुख्ता इंतजाम कर लिया गया है. इस बात का खास ख्याल रखें कि डेबिट कार्ड से एटीएम पर ग्राहक एक बार में दो हजार रुपये तक की ही निकाल सकते हैं.

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और बिहार के अलहदा हिस्सों से आ रही खबरों में भी एटीएम बंद होने की बात सामने आ रही है. ग्रामीण इलाकों में लोगों को ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है क्योंकि वहां सारा लेनदेन नगद ही होता है. कार्ड अभी भी ज्यादातर हिस्सों में नहीं पहुंच सका है. इसके चलते लोगों को रोजमर्रा के कामकाज में कठिनाई का सामना करना पड़ा है.

फेसबुक
First published: 11 November 2016, 1:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी