Home » इंडिया » CRPF Group Centre, Lethpora Reshi is the fifth accused to be arrested by NIA
 

CRPF हमले का साजिशकर्ता इरशाद गिरफ्तार, खोलेगा हमले के कई राज

कैच ब्यूरो | Updated on: 14 April 2019, 17:17 IST

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में लेथपोरा में CRPF के ग्रुप सेंटर पर हुए आत्मघाती हमले पर जांच एजेंसी NIA को बड़ी सफलता मिली है. NIA ने इस आतंकी हमले के दोषी इरशाद अहमद रेशी को गिरफ्तार कर लिया है. इरशाद एनआईए द्वारा गिरफ्तार लेथपोरा सीआरपीएफ ग्रुप हमले का पांचवा आरोपी है. इस गिरफ़्तारी से हमले की साजिश के अलावा और कई तरह की जानकारी सामने आने की उम्मीद है.

इरशाद अहमद रेशी को एक महत्वपूर्ण साजिशकर्ता पाया गया, जिसने आतंकवादियों को शरण देने और परिवहन के रूप में रसद सहायता प्रदान की और आतंकवादी हमले से पहले सीआरपीएफ समूह केंद्र इसके अलावा लेथपोरा की रेकी भी की थी.

इस मामले में हमारे आरोपी फ़याज़ अहमद मगरे, मंज़ूर अहमद भट, निसार अहमद तांत्रे और सैयद हिलाल अंद्राबी को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है. रविवार को गिरफ्तार इरशाद अहमद रेशी को कल विशेष एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा.

आरोपी निसार अहमद तांत्रे और सैयद हिलाल अंद्राबी के खुलासे के बाद इरशाद अहमद रेशी को गिरफ्तार किया गया, इसी मामले में इसके पहले एनआईए ने निसार अहमद तांत्रे को 31 मार्च को गिरफ्तार किया था. तांत्रे को सुरक्षा एजेंसियों ने दुबई से से लौटते ही दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया था.

बता दें कि 30 दिसंबर 2017 को जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले स्थित लेथपोरा के सीआरपीएफ कैंप पर आतंकियों ने हमला किया था जिसमें 5 जवान शहीद हो गए थे, इस हमले में शामिल तीनों आतंकियों को मार गिराया गया था. 

 

First published: 14 April 2019, 16:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी